Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA : बिजली कर्मचारियों को नहीं मिला 2 महीने का वेतन, कामकाज...

KORBA : बिजली कर्मचारियों को नहीं मिला 2 महीने का वेतन, कामकाज बंद कर किया हड़ताल, ठेका कंपनी पर लगाया परेशान करने का आरोप

KORBA: कोरबा बिजली विभाग में काम करने वाले ठेका कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया जा रहा है। इसके चलते कर्मचारियों के कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कर्मचारियों ने आर्थिक मसले का समाधान करने के लिए एक बार फिर वितरण कंपनी के अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन सौंपा हैं।

दरअसल, सबस्टेशन का कामकाज संचालन के लिए छत्तीसगढ़ बिजली वितरण कंपनी ने जेबीएस कंपनी को ठेका दिया हुआ है। वेतन को बकाया रखना और कर्मचारियों को परेशान करना कंपनी का एक अनिवार्य हिस्सा बन गया है। इससे नाराज होकर सब स्टेशन के कर्मचारियों ने कामकाज बंद कर दिया और अधीक्षण अभियंता के कार्यालय जा पहुंचे।

कंपनी ने नहीं दिया 2 महीने का वेतन

ठेका कर्मचारी संघ के अध्यक्ष ललित किशोर वैष्णव ने बताया कि 2 महीने का वेतन कंपनी देने को लेकर विचार नहीं कर रही है। वेतन के लिए हमें हर बार शिकायत करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। इससे पहले भी इस तरह की परिस्थितियों निर्मित हो चुकी है। तब अधिकारियों से आश्वासन दिया गया था, लेकिन इसके बाद भी इसका समाधान नहीं हुआ है।

कंपनी को समय पर भुगतान किया जा रहा

वितरण कंपनी ने ठेका कंपनी के साथ अनुबंध करते हुए उसे काम दिया है। इस आधार पर कंपनी को सीएसईबी की ओर से समय पर भुगतान किया जा रहा हैं, लेकिन कंपनी कर्मचारियों को वेतन नहीं दे रही है। इस वजह से कर्मचारियों में लगातार नाराजगी है। कर्मचारियों का कहना है कि अगर यह समस्या का समाधान नहीं होता है तो आगे अनिश्चितकालीन हड़ताल किया जाएगा।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular