Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- छत्तीसगढ़ में दिल दहला देने वाली घटना.....

BCC News 24: BIG न्यूज़- छत्तीसगढ़ में दिल दहला देने वाली घटना.. मां-बाप प्यार नहीँ करते थे तो बेटे ने दोनोँ को काटकर घर में दफनाया; 12वीं फेल किशोर की दिल दहला देने वाली करतूत, वहीं बनाता रहा खाना, बड़ा भाई ससुराल से लौटा तब हुआ खुलासा

छत्तीसगढ़: सरगुजा जिले में उदयपुर क्षेत्र के ग्राम खोधला में दिल दहला देने वाली घटना का खुलासा हुआ है। 17 साल के लड़के ने अपने ही माता-पिता को मार कर शव को दफना दिया। हत्याकांड का पता 5 दिन बाद चला जब लड़के का बड़ा भाई घर पहुंचा। घर में परिजनों के नहीं मिलने और बदबू आ रही थी। इस पर उसने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी ने हत्या कर शव दफनाने की बात स्वीकार कर ली। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, उदयपुर क्षेत्र के ग्राम खोधला निवासी जयराम सिंह (50) और फूलसुंदरी बाई (45) के दो बेटे हैं। बड़ा बेटा हेमंत अपनी पत्नी के साथ ससुराल में रहता है। वह गुरुवार को घर पहुंचा तो मां-बाप नहीं थे। उसने आसपास पूछा, लेकिन कुछ पता नहीं चला। घर के अंदर भी काफी बदबू आ रही थी। इस पर हेमंत ने पुलिस को सूचना दी। देर रात पुलिस पहुंची तो हत्याकांड का खुलासा हुआ। दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

शव को सीढ़ी के पास दफनाकर ऊपर से समतल कर दिया गया था।

शव को सीढ़ी के पास दफनाकर ऊपर से समतल कर दिया गया था।

लड़का 12वीं फेल है और काफी गुस्सैल स्वभाव का है

आरोपी लड़का 12वीं फेल है और काफी गुस्सैल स्वभाव का है। उसे हमेशा लगता था कि उसके माता-पिता बड़े भाई को ज्यादा तवज्जो देते हैं। बड़े भाई की एक साल पहले ही शादी हुई है। वह माइंस में मजदूरी करता है और अपने ससुराल में रहता है। कभी-कभी ही गांव आता था। आरोपी कुछ नहीं करता था, इसके चलते अक्सर परिजन डांटते-फटकारते भी थे। आशंका है कि इसी बात को लेकर उसके मन में और गुस्सा भर गया था। हालांकि पुलिस को लगता है कि लड़के की मानसिक हालत ठीक नहीं है। मामले की जांच और गांव वालों से पूछताछ भी की जा रही है।

दोनों की हत्या एक ही दिन की, लेकिन दफनाया अलग-अलग दिन
पुलिस पूछताछ में आरोपी किशोर ने बताया कि उसने माता-पिता की हत्या करीब 5-6 दिन पहले लकड़ी काटने वाली वसूली से की थी। पहले घर में पिता का शव दफना दिया, लेकिन मां को दो दिन बाद दफनाया। इसके बाद उसी घर में सोता और खाना बनाता रहा। मौके पर फॉरेंसिक टीम को भेजा गया है। वह मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने मजिस्ट्रेट के सामने ही आरोपी के बयान लिए और फिर शवों को बाहर निकलवाया।

घटना के बारे में बताता आरोपी का बड़ा भाई।

घटना के बारे में बताता आरोपी का बड़ा भाई।

लड़के ने कहा कि माता-पिता उससे प्यार नहीं करते थे
SDOP अखिलेश कौशिक ने बताया कि पूछताछ में लड़के ने कहा कि माता-पिता उससे प्यार नहीं करते थे। वह उसके भाई और भाभी को ज्यादा चाहते थे। इसके चलते उनकी हत्या कर दी। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्ट्या लड़के की मानसिक हालत ठीक नहीं लग रही है। उसने गुस्से में वारदात को अंजाम दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular