Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: सड़क हादसे का दिल दहला देने वाला वीडियो... रायपुर में घर...

CG: सड़क हादसे का दिल दहला देने वाला वीडियो… रायपुर में घर जाने निकली छात्रा चौराहे पर खड़ी थी; डंपर उसे कुचलता हुआ निकल गया, युवती ने अस्पताल में उपचार के दौरान तोड़ा दम

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हुए सड़क हादसे का दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। वीडियो में एक छात्रा चौराहे पर खड़ी नजर आ रही है। तभी बगल खड़ा डंपर उसे कुचलता हुआ निकला जाता है। पूरे वीडियो में यह साफ दिख रहा है कि कैसे लापरवाह डंपर चालक बगल खड़ी स्कूटी सवार छात्रा को देखता नहीं नहीं है और उसे कुचलता हुआ निकला जाता है। मामला तेलीबांधा थाना क्षेत्र का है।

डंपर के बगल में खड़ी युवती ट्रैफिक के आगे बढ़ने का वेट कर रही थी।

डंपर के बगल में खड़ी युवती ट्रैफिक के आगे बढ़ने का वेट कर रही थी।

इस वीडियो में युवती चौराहे पर खड़ी दिख रही है। तभी अचानक डंपर युवती की तरफ मुड़ता है। उसे रौंदता हुआ आगे बढ़ जाता है। युवती के टकराने के बाद भी डंपर के ड्राइवर ने गाड़ी नहीं रोकी और स्कूटी समेत उस पर गाड़ी चढ़ाकर फरार हो गया। तेलीबांधा थाने की पुलिस ने डंपर चालक के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसकी तलाश की जा रही है। ये हादसा शुक्रवार दोपहर को अग्रसेन धाम के चौराहे के पास हुआ है।

छात्रा ने कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर इस तरह का वीडियो शेयर किया था।

आकृति मिश्रा

आकृति मिश्रा

घटना के 2 दिन बाद इस मामले का वीडियो सामने आया है। अग्रसेन धाम चौराहे के सिग्नल पर युवती रुकी थी और ट्रैफिक के आगे बढ़ने का इंतजार कर रही थी। युवती का नाम आकृति मिश्रा था। ये मूलत: राजनांदगांव की रहने वाली थी। हादसे के बाद कुछ राहगीरों ने पुलिस को जानकारी दी। युवती को गंभीर अवस्था में DKS अस्पताल भेजा गया था, जहां उसकी मौत हो गई। इसके बाद युवती का शव राजनांदगांव भेजा गया।

सोशल मीडिया में आकृति ने ये तस्वीरें शेयर की थी।

सोशल मीडिया में आकृति ने ये तस्वीरें शेयर की थी।

घर आ रही हूं कहा था
युवती राजनांदगांव के ममता नगर की रहने वाली थी। आकृति के पिता का कुछ समय पहले देहांत हाे चुका था। आकृति अपने भाई अंकुर और मां के साथ रहती थी। पिछले कुछ समय से वो रायपुर के जोरा इलाके में किराए का कमरा लेकर रह रही थी। आकृति इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय की छात्रा थी।

रायपुर में रहकर कर र ही थी पढ़ाई।

रायपुर में रहकर कर र ही थी पढ़ाई।

आकृति के भाई अंकुर ने बताया कि वो कृषि विश्वविद्यालय में हॉर्टिकल्च सब्जेक्ट से पोस्ट ग्रेजुएशन कर रही थी। आकृति हॉर्टिकल्चर की फील्ड में करियर बनाना चाहती थी। उसे फोटोग्राफी का भी शौक था। हादसे से कुछ देर पहले ही आकृति की बात घर वालों से हुई थी। उसने बताया था कि उसकी तबीयत ठीक नहीं है, वो घर आना चाहती थी। कॉलेज से छुट्‌टी लेकर वो जोरा अपने कमरे में जाकर पैकिंग करने वाली थी, मगर रास्ते में ये हादसा हुआ। परिजनों का इस हादसे के बाद बुरा हाल है, बेटी घर लौटने वाली थी मगर उसका शव आया। राजनांदगांव के ममता नगर इलाके में इस हादसे का गम है।

आकृति अपने भाई अंकुर के साथ।

आकृति अपने भाई अंकुर के साथ।

तेरा जाना मेरा सब कुछ ले गया
आकृति के भाई अंकुर एक प्राइवेट बैंक में कार्यरत हैं। इस हादसे से परिवार बेहद दुखी है। बहन को खाेने के बाद भाई अंकुर ने सोशल मीडिया पर बहन के साथ तस्वीर पोस्ट की और एक भावुक संदेश लिखा- आकृति तू मेरा सब कुछ थी, तेरा जाना मेरा सब कुछ ले गया।

प्रदेश में इस तरह से हादसे के मामले पहले भी आ चुके हैं..

बलौदाबाजार में हुए हादसे का वीडियो भी सामने आया था।

बलौदाबाजार में हुए हादसे का वीडियो भी सामने आया था।

8 महीने पहले बलौदाबाजार जिले में सड़क हादसे में एक 11 साल के लड़के की दर्दनाक मौत हो गई थी। वो अपने 2 और दोस्तों के साथ घूमने के लिए निकला था। इसी दौरान सामने से आ रही पिकअप गाड़ी से बचने के चक्कर में वह सीधे ट्रक की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। इस पूरे घटनाक्रम का दिल दहला देने वाला वीडियो भी सामने आया था

हादसा 8 अप्रैल की शाम 4 बजे के आस-पास का बताया गया था। जहां धोबनीडीह निवासी तनुज बर्मन(17), सतीश बर्मन(14) और नमन टंडन(11) तीनों दोस्त मिलकर बाहर घूमने के लिए गए थे। अभी ये यहां देव सागर मोड़ के पास पहुंचे थे। इसी दौरान ये हादसा हो गया।

कुचलते हुए भाग निकला ड्राइवर VIDEO

बस ने बाइक सवार को मारी टक्कर

बस ने बाइक सवार को मारी टक्कर

7 महीने पहले नवा रायपुर में एक यात्री बस ने एक लड़की को कुचल दिया था। लड़की अपने पिता के साथ बाइक पर पीछे बैठी हुई थी। इसी दौरान पीछे से आई तेज रफ्तार बस ने टक्कर मार दी। पिता-पुत्री सड़क पर गिर, तभी बस लड़की को कुचलते हुए निकल गई। हादसे के बाद चालक बस सहित भाग निकला। राखी थाना पुलिस ने बस चालक के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज किया था।

3 महीने पहले कांकेर जिले से सड़क हादसे का लाइव वीडियो सामने आया था। इस वीडियो में एक कार युवक को 10 मीटर तक घसीटते हुए नजर आ रही है। बताया जा रहा है कि युवक बाइक पर सवार होकर कहीं जा रहा था। इसी दौरान पीछे से आई कार ने उसे टक्कर मार दी। फिर उसे घसीटा भी। इसके बाद कार आगे निकल गई थी। हादसा अंतागढ़ थाना क्षेत्र में हुआ था।

जानकारी के मुताबिक, गढ़रियापारा निवासी रूपचंद सहारे 9 सितंबर की शाम को मद्रासी पारा चौक की तरफ से कहीं जा रहा था। उसके कुछ दूर में एक और बाइक वाला भी था। तभी पीछे से आई कार ने उसे टक्कर मार दी। इसके बाद उसे 10 मीटर तक घसीट ले गई। घटना के बाद कार चालक गाड़ी लेकर भाग निकला था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular