Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: फीस नहीं दे पाया तो दे दी जान.. रायपुर के नर्सिंग...

छत्तीसगढ़: फीस नहीं दे पाया तो दे दी जान.. रायपुर के नर्सिंग कॉलेज में स्टूडेंट ने किया सुसाइड, जनता कांग्रेस नेताओं ने की SP से शिकायत, कॉलेज प्रबंधन पर लगाए गंभीर आरोप

छत्तीसगढ़: रायपुर के एक नर्सिंग कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट ने खुदकुशी कर ली थी। अब इस मामले में परिजनों ने कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ आवाज बुलंद की है। मामला फीस से जुड़े विवाद का बताया जा रहा है । पुलिस से जनता कांग्रेस नेताओं ने भी शिकायत कर कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज करने की मांग की है।

मामला पिछले महीने का है, मगर अब तक किसी तरह की कार्रवाई कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ नहीं हुई और ना ही मामले में कॉलेज प्रबंधन ने भी किसी तरह की ठोस जांच की । जनता कांग्रेस नेता प्रदीप साहू ने बताया कि इसी वजह से अब रायपुर ग्रामीण एसपी कीर्तन राठौर से मिलकर हमने इस केस में छानबीन की मांग की है।

यह है पूरा मामला
महासमुंद जिले के एक छोटे से गांव अरेकेल में रहने वाले गोपाल सिदार का बेटा गौरव सिदार मेडिकल इंडस्ट्री में करियर बनाना चाहता था । गोपाल पेशे से खेतिहर मजदूर हैं । ये आदिवासी परिवार दूसरों के खेतों में मजदूरी करके अपना पेट पालता है । जैसे- तैसे बेटे को पढ़ने के लिए रायपुर के दतरेंगा स्थित आदर्श नर्सिंग कॉलेज में भेज दिया।

19 साल का गौरव सिदार यहीं रहकर पढ़ाई कर रहा था। कॉलेज की फीस जमा करने का वक्त हो चुका था । मगर मजदूर पिता के पास बेटे के कॉलेज की फीस भरने के पैसे नहीं थे । बीते सितंबर के महीने में उसने कई बार अपने पिता और बड़े भाई को फोन किया । घर वाले इधर आर्थिक तंगी की दुहाई दे रहे थे , उधर गौरव पर फीस जमा करने का दबाव था । वह लगातार घरवालों से फोन करके यही कहता था कि मेरे फीस के पैसे जमा कर दो मुझे पढ़ाई आगे करनी है। गौरव के पिता उसे हिम्मत देते रहे कि वह जल्द ही पैसों का इंतजाम कर लेंगे मगर इस बीच बीते 22 सितंबर को गौरव के दोस्तों ने घरवालों को फोन कर बताया कि आपके बेटे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

मैंने बेटा खोया
आर्थिक तंगी से जूझ रहे परिवार में गौरव ही एक उम्मीद था। परिवार को लगता था कि वह पढ़ लिख कर रोजगार हासिल करेगा और परिवार की आर्थिक परेशानियों को दूर करेगा। मगर गौरव ने परेशान होकर आत्महत्या जैसा कदम उठाकर अपनी जिंदगी खत्म कर ली । गौरव के पिता गोपाल और जनता कांग्रेस नेता प्रदीप साहू ने कहा है कि कॉलेज प्रबंधन ने गौरव पर बार-बार फीस जमा करने का दबाव बनाया, जिससे मानसिक रूप से प्रताड़ित होकर उसने खुदकुशी की।

अब इस मामले में कॉलेज के संचालकों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया जाना चाहिए । जनता कांग्रेस नेता प्रदीप साहू ने यह भी कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो जल्द ही वह कॉलेज के बाहर धरना देंगे, कॉलेज का घेराव करेंगे और संचालकों के गिरफ्तारी की मांग करेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular