Tuesday, June 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- इमरान बोले- भारत एक खुद्दार कौम, आज...

BCC News 24: BIG न्यूज़- इमरान बोले- भारत एक खुद्दार कौम, आज दुनिया में उनके पासपोर्ट की इज्जत; हम पैसों के लिए इधर उधर होते रहे, भारत की फॉरेन पॉलिसी की भी तारीफ की

इस्लामाबाद: पाकिस्तान को कल 40 मिनट कर संबोधित करने के बाद इमरान खान ने आज पाकिस्तानी मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में भारत को खुद्दार कौम बताया। इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान की विदेश नीति पर तंज करते हुए कहा- जब तक रूस और अमेरिका के बीच कोल्ड वॉर चलता रहा भारत पूरी तरह किसी के साइड नहीं गया। आज हिंदुस्तान की फॉरेन पॉलिसी की वजह दुनिया भर में उनके पासपोर्ट की इज्जत है। जब आप खुद्दार कौम होते हैं तो लोग आपकी इज्जत करते हैं।

इमरान ने आगे कहा- पाकिस्तान पैसों के लिए एक साइड से दूसरी आता जाता रहा। आज हमारी पाकिस्तान के पासपोर्ट की क्या ही इज्जत है। जुल्फिकार अली भुट्टो आजाद विदेश नीति चाहते थे, लेकिन तब के मीर जाफर और मीर सादिक ने विदेशी लोगों के साथ मिलकर उन्हें मरवा दिया।

तालिबान के खिलाफ पाकिस्तान की जंग को लेकर इमरान ने कहा- जब तालिबान रूस के खिलाफ लड़ रहा था तो हम कह रहे थे विदेशी कब्जे के खिलाफ लड़ाई करना जिहाद है। जब अमेरिका अफगानिस्तान पहुंचा तो हम कहने की लगे वो दहश्तगर्दी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। इसके बाद मुल्क की क्या हैसियत रह गई। दुनिया ने हमें जलील किया, और जलील करना चाहिए था।

बहस और वोटिंग कब
इससे पहले पाकिस्तानी संसद में गुरुवार को अविश्वास प्रस्ताव पर बहस नहीं हो सकी। अब 3 अप्रैल को प्रस्ताव पर बहस और वोटिंग हो सकती है। हालांकि, स्पीकर इसमें कोई अड़ंगा भी लगा सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो विपक्ष सुप्रीम कोर्ट जाएगा और फिर मामला टल सकता है। इमरान सरकार भी यही चाहती है कि किसी तरह वोटिंग टल जाए, क्योंकि उन्हें करारी शिकस्त सामने नजर आ रही है। विपक्ष भी सरकार की रणनीति समझता है, लिहाजा वो वोटिंग पर ही जोर दे रहा है।

इमरान का देश को संबोधन
गुरुवार रात इमरान तय वक्त से करीब एक घंटे बाद मुल्क से मुखातिब हुए। आधा वक्त मजहबी बातों में गुजार दिया। दो बार भारत और एक बार हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र किया। अमेरिका का एक बार सीधा नाम लिया और फिर कन्नी काटते भी दिखे। उस सीक्रेट लेटर पर भरपूर जोर दिया जो कथित तौर पर अमेरिका से भेजा गया है। विपक्ष के तीन बड़े नेताओं शहबाज शरीफ, आसिफ अली जरदारी और मौलाना फजल-उर-रहमान को फिर तीन चूहे बताया

काठमांडू में मोदी से छिपकर मिलते थे नवाज
गुरुवार की स्पीच में इमरान ने एक भारतीय पत्रकार की किताब का हवाला देते हुए कहा- नवाज शरीफ काठमांडू में छिपकर नरेंद्र मोदी से मिलते थे। जनरल राहिल शरीफ को मोदी ने आतंकी कहा था। इसके बावजूद मोदी यहां शरीफ के घर शादी में आते हैं। मैंने भारत का कभी विरोध नहीं किया, लेकिन जब उन्होंने कश्मीर में बदलाव किए तो हर मौके और हर प्लेटफॉर्म पर इसके खिलाफ आवाज उठाई।

इमरान ने खोला लेटर का सीक्रेट
इमरान ने कहा कि सीक्रेट लेटर में लिखा था कि इमरान चला जाता है तो हम पाकिस्तान को माफ कर देंगे। लेकिन ये अविश्वास प्रस्ताव नाकाम हुआ हम पाकिस्तान को देख लेंगे। ये ऑफिशियल लेटर है। ये 22 करोड़ लोगों के मुल्क को डराने की साजिश है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular