Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- कोरबा में गड़े खजाने के चक्कर में अंधविश्वासियाें...

BCC News 24: KORBA- कोरबा में गड़े खजाने के चक्कर में अंधविश्वासियाें ने धार्मिक स्थल काे बनाया निशाना.. खोद डाला देवस्थान; सुबह पूजा करने पहुंचे लोग तब खुला मामला, ग्रामीणों में आक्रोश

कोरबा (BCC NEWS 24): जमीन में गड़े खजाने की तलाश में करतला के डाेंगदरहा गांव स्थित धार्मिक स्थल काे निशाना बनाया । जहां खजाने के लालच में खुदाई कर दी गई। सुबह घटना का पता चलने के बाद ग्रामीणाें में आक्राेश है। करतला थाना अंतर्गत डाेंगदरहा के 3 माेहल्ले के मध्य में स्थित पीपल पेड़ के नीचे धार्मिक स्थल है, जहां साेमवार की रात जमीन में गड़े खजाने की लालच में पहुंचे अंधविश्वासियाें ने नीचे के हिस्से में खुदाई की। मंगलवार की सुबह जब ग्रामीण वहां पूजा करने पहुंचे ताे धार्मिक स्थल के बाहर गड्‌ढ़ा हाेना पाया।

इसकी जानकारी गांव में दी गई। इसके बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे, जिन्हाेंने घटना काे लेकर आक्राेश जताया, जिस तरीके से मंदिर के अंदर खुदाई हुई है उससे पंचायत ने भी गड़े धन (खजाना) के लालच में ऐसा किए जाने की आशंका जाहिर की है।

जिले में ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह गड़ा धन (खजाना) को लेकर अंधविश्वास फैला हुआ है। कई जगह रात में खुदाई कर तलाश किया जाता है। पहले भी इसी कारण हत्या तक की वारदात हो चुकी है। इसके बाद लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular