Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाIndia-Australia World Cup Final Match: रोहित बोले- जैसे पूरा टूर्नामेंट खेले वैसे...

India-Australia World Cup Final Match: रोहित बोले- जैसे पूरा टूर्नामेंट खेले वैसे फाइनल भी खेलेंगे… कप्तान ने कहा- प्लेइंग इलेवन पर फैसला टॉस के समय पिच के हिसाब से करेंगे

अहमदाबाद: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा- फाइनल मुकाबले में ठीक वैसे ही खेलेंगे, जैसे इस टूर्नामेंट में खेलते आए हैं। हमारी अप्रोच में बदलाव नहीं होगा। हमने अभी फाइनल की प्लेइंग इलेवन पर फैसला नहीं लिया है। हम टॉस के समय पिच कंडीशन के हिसाब से तय करेंगे कि हमारी स्ट्रेंथ क्या हो और ऑस्ट्रेलिया की कमजोरी क्या हो सकती है।

रोहित ने ये बातें शनिवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं। क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा।

प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित की मुख्य बातें…

हमने जो सपने देखे हैं, हम वहां हैं
एक सवाल पर रोहित ने कहा कि कोई संदेह नहीं कि यह एक बहुत बड़ा मौका है। प्रोफेशनल खिलाड़ियों के लिए यह चुनौतीपूर्ण है। हमने जो सपने देखे है, हम वहां है। यह हमारे करियर का सबसे बड़ा मौका है और हमें अपनी स्ट्रैटजी को बेहतर रूप से अपनाना होगा। आपको रोज-रोज वर्ल्ड कप फाइनल खेलने का मौका नहीं मिलता। मैं वनडे वर्ल्ड कप देखकर बड़ा हुआ हूं, इसलिए मेरे लिए यह सबसे बड़ा अवसर है।

टॉस कोई बड़ा फैक्टर नहीं
टॉस पर रोहित कहा कि पिच पर थोड़ी घास है। भारत-पाकिस्तान का विकेट काफी सूखा था। मेरी समझ से, विकेट स्लो होने वाला है। हम कल पिच देखेंगे और उसका आकलन करेंगे। टेम्प्रेचर में भी थोड़ी गिरावट आई है। मैं नहीं जानता कि ओस किस तरह गेम में मदद करेगी। मुझे नहीं लगता कि टॉस कोई बड़ी भूमिका निभाएगा।

दोनों टीम फाइनल की हकदार, ऑस्ट्रेलिया को हल्के में नहीं ले रहे
ऑस्ट्रेलिया ने 9 में से 7 मैच जीते हैं। उन्होंने अच्छा क्रिकेट खेला है और दोनों टीमें फाइनल में पहुंचने की हकदार थीं। हम जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया क्या कर सकता है। हम उस पर ध्यान देना चाहते हैं, जो हम करना चाहते हैं। हम इस बारे में चिंता नहीं करना चाहते कि वे किस तरह की फॉर्म में हैं, बल्कि हमें अपने क्रिकेट और प्लानिंग पर फोकस करना होगा।

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले बैटर हैं रोहित
रोहित शर्मा मौजूदा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले बैटर हैं। वे अब तक 28 छक्के जमा चुके हैं। रोहित ने एक शतक और 3 अर्धशतक की मदद से अब तक 550 रन बनाए। वे इस टूर्नामेंट में 55.00 के एवरेज से रन बना रहे हैं।

कोहली टॉप स्कोरर, 3 भारतीय बैटर्स 500+ रन बना चुके
मौजूदा वर्ल्ड कप में भारत की बल्लेबाजी कमाल की रही है। टीम के टॉप-3 बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं। कप्तान रोहित शर्मा 550 रन बना चुके हैं, जबकि विराट कोहली 711 रन के साथ टॉप स्कोरर की लिस्ट के टॉप पर हैं। श्रेयस अय्यर भी 526 रन बना चुके हैं। टीम इंडिया की ओर से इस वर्ल्ड कप में 7 शतक लग चुके हैं। रोहित सबसे ज्यादा सिक्स जमाने वाले बल्लेबाज हैं।

अजेय है टीम इंडिया
इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने अपने सभी लीग मुकाबले जीते हैं। टीम ने 20 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल की टॉप पोजिशन पर फिनिश किया। टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रन से हराया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular