Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबावन विभाग के SDO के खिलाफ जांच टीम गठित... वनरक्षक से जातिगत गाली-गलौज...

वन विभाग के SDO के खिलाफ जांच टीम गठित… वनरक्षक से जातिगत गाली-गलौज का है आरोप, CCF ने एक सप्ताह के भीतर मांगी रिपोर्ट

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: जिले में वन विभाग के एसडीओ शशिकुमार पर वनरक्षक मोटू भारद्वाज से जातिगत गाली-गलौज और दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था। जिस पर सीसीएफ ने जांच टीम गठित किया है। अब एसडीओ राम कुमार सिदार के खिलाफ 3 डीएफओ जांच करेंगे और एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट सौंपेंगे।

मामला मरवाही वनमंडल का है। गौरेला वन परिक्षेत्र के आमानाका परिसर धर्मपानी रेस्टहाउस में पदस्थ वनरक्षक मोटू कुमार भारद्वाज का आरोप है कि 9 जनवरी​​​​​​​ को गौरेला एसडीओ राम कुमार सिदार ने फोन पर जातिगत गाली-गलौज कर दुर्व्यवहार किया है।

कर्मचारी संघ ने भी खोला मोर्चा

इस मामले में छत्तीसगढ़ कर्मचारी संघ ने एसडीओ ​​​​​​​के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए डीएफओ मरवाही से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की थी।​ इस घटना के बाद वन मण्डल के सभी कर्मचारियों में रोष का माहौल है। एक सप्ताह के भीतर कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी थी।

एसडीओ ने आरोपों को बताया निराधार

वहीं, इन आरोपों को निराधार बताते हुए एसडीओ आर के सिदार ने कहा कि पूरा मामला धरमपानी रिसोर्ट के कैंटीन से जुड़ा हुआ है। कैंटीन में अव्यवस्था की जांच और नोटिस के बाद यह आरोप लगाया जा रहा है। डीएफओ ने भी मामले में जांच टीम गठित की है। जबकि कर्मचारी संघ एसडीओ पर कार्रवाई की मांग पर अड़ा हुआ है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular