Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: प्यार के जुनून में शादी से पहले जेल.. घर...

BCC News 24: प्यार के जुनून में शादी से पहले जेल.. घर वालों को चाहिए थी अफसर बहू, लड़की ने असिस्टेंट कमांडेंट का फर्जी लेटर बनाया

मध्यप्रदेश: ग्वालियर में प्यार के जुनून में 22 साल की लड़की ने हद पार कर दी। जिसके चलते उसे जेल जाना पड़ गया। लड़की का नाम सनमति क्षिप्रे है, जो महाराष्ट्र की रहने वाली है। वह ग्वालियर के डबरा के रहने वाले एक बैंक कर्मचारी से प्यार करती है। और उससे शादी करना चाहती था। लड़का महाराष्ट्र के कोल्हापुर में ही जॉब करता है। इधर लड़के की फैमिली को अफसर बहू चाहिए थी। जिसके बाद प्यार को पाने की खातिर लड़की ने झूठी कहानी गढ़ी। उसने इंटरनेट से कुछ पुराने जॉइनिंग लेटर निकाले। उनमें हेरफेर कर BSF अकादमी टेकनपुर में असिस्टेंट कमांडेंट का फर्जी जॉइनिंग लेटर घर पर ही बना डाला। उसने सोचा था शादी होने पर वह सब बता देगी लेकिन उससे पहले ही पोल खुल गई। ससुराल वाले उसकी जॉइनिंग कराने BSF अकादमी ले गए। वहां जॉइनिंग लेटर फेक होने का खुलासा हुआ। BSF अफसरों ने पुलिस को बुलाकर उसे फ्रॉड केस में गिरफ्तार करा दिया।

लेटर पर जिस ऑफिसर के साइन, वे 2012 में हो चुके रिटायर
कोल्हापुर (महाराष्ट्र) की सनमति 21 फरवरी को BSF अकादमी टेकनपुर (ग्वालियर) में लेटर लेकर असिस्टेंट कमांडेंट की ट्रेनिंग लेने पहुंची थी। वहां अपना जॉइनिंग लेटर दिया तो ट्रेनिंग ऑफिसर अपनी सीट से उठ खड़े हुए। दरअसल, लेटर पर डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल BSF डीके उपाध्याय के सिग्नेचर थे। वे साल 2012 में ही रिटायर हो चुके थे। BSF ऑफिसर ने पुलिस बुला ली। पहले तो लड़की पुलिस को गुमराह करती रही। लड़की ने पुलिस को बताया कि कोल्हापुर में एक व्यक्ति ने उससे ढाई तोला सोना और 20 हजार रुपए लेकर जॉइनिंग लेटर दिया है। इसकी पड़ताल के लिए पुलिस लड़की को लेकर कोल्हापुर भी पहुंची। वहां वह लेटर देने वाले व्यक्ति के बारे में कुछ नहीं बता सकी। उससे फिर सख्ती पूछताछ हुई। तब उसने बताया कि यह लेटर उसने ही बनाया है।

सनमति क्षिप्रे 21 फरवरी को BSF अकादमी टेकनपुर (ग्वालियर) में लेटर लेकर असिस्टेंट कमांडेंट की ट्रेनिंग लेने पहुंची थी।

सनमति क्षिप्रे 21 फरवरी को BSF अकादमी टेकनपुर (ग्वालियर) में लेटर लेकर असिस्टेंट कमांडेंट की ट्रेनिंग लेने पहुंची थी।

ऐसे बनाया था फर्जी लेटर
सनमति ने BSF से जारी हुई सिलेक्शन लिस्ट को इंटरनेट से निकाला। इसे एडिट कर अपना नाम जोड़ लिया। इसके बाद इंटरनेट से ही जॉइनिंग लेटर कॉपी किया और एडिट सॉफ्टवेयर में यह फाइल सेव कर खुद का नाम और फोटो लगा दी। उसका प्लान था कि शादी होने के बाद वह नौकरी नहीं जाने की बात कहकर लेटर फाड़ देगी।

लड़के की बहन की शादी ने बिगाड़ा खेल
पुलिस को सनमति ने बताया कि उसने फरवरी में जॉइनिंग लेटर बनाया था। सोचा था कि शादी हो जाएगी तो सभी को सब कुछ खुद ही बता देगी, लेकिन इसी बीच उसके ससुरालवालों ने नई शर्त रख दी कि लड़के की बहन की शादी पहले होगी। इधर, लड़के के घरवाले आस-पड़ोस में बता चुके थे कि उनकी होने वाली बहू का सिलेक्शन BSF में हो चुका है।

राजपथ पर कर चुकी है परेड
ASP क्राइम राजेश दंडौतिया ने बताया कि युवती ने बताया है कि वह NCC कैडेट रही है। उसके पास C-कैटेगरी का सर्टिफिकेट है। NCC कैडेट रहते हुए वह राजपथ पर परेड भी कर चुकी है। उससे और पूछताछ की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular