Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाजांजगीर-चांपा: ठगी का आरोपी गिरफ्तार... स्टेट बैंक से लोन दिलाने के नाम...

जांजगीर-चांपा: ठगी का आरोपी गिरफ्तार… स्टेट बैंक से लोन दिलाने के नाम पर लाखों रुपए ठगे, मंत्रालय तक बताई अपनी पहुंच

जांजगीर-चांपा: जिले में स्टेट बैंक से लोन दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी के मामले में आरोपी काशी दास महंत को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने लोन दिलाने के नाम पर कई लोगों से 25-25 हजार रुपए लिए थे। आरोपी ने पीड़ितों को मंत्रालय तक अपनी पहुंच होने का हवाला दिया था। मामला बलौदा थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, बगडबरी गांव की रहने वाली शांति बाई यादव ने बलौदा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया कि 2 साल पहले काशी दास महंत ने उसे लोन दिलाने के नाम पर 25 हजार रुपए लिया था। आरोपी काशी दास महंत ने बताया था उसकी पहुंच रायपुर के मंत्रालय व स्टेट बैंक के अधिकारी से भी है।

शासन द्वारा छूट देने की बात का दिया था झांसा

आरोपी ने कई लोगों को लोन दिलाने की बात कही थी। शासन द्वारा छूट देने की बात कह कर 3 लाख रुपए लोन लेने पर केवल 1.50 लाख रुपए लोन चुकाने की बात कही थी। कई महीने बीत जाने के बाद जब लोन नहीं मिला तो शांति बाई ने दिए गए 25 हजार रुपए वापस मांगे। लेकिन आरोपी आजकल में रुपए लौटाने का कह कर टालता रहा।

आरोपी के बेलगहना थाना क्षेत्र में छुपे होने की जानकारी मिली थी।

आरोपी के बेलगहना थाना क्षेत्र में छुपे होने की जानकारी मिली थी।

2 महीने से फरार था आरोपी

बलौदा थाना प्रभारी मनोहर सिन्हा ने बताया कि शांति बाई यादव के रिपोर्ट पर काशी दास महंत निवासी डोंगीपेंड्री के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की गई। आरोपी 2 महीने से फरार चल रहा था। इस दौरान आरोपी काशी दास महंत के बेलगहना थाना क्षेत्र में छुपे होने की जानकारी मिली।

आरोपी 2 महीने से फरार चल रहा था।

आरोपी 2 महीने से फरार चल रहा था।

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में लोगों से पैसे लेकर लोन दिलाने की ठगी करने का जुर्म स्वीकार किया। आरोपी के खिलाफ 420 के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया, जहां से खोखरा जिला जेल भेज दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular