Wednesday, October 23, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाजांजगीर-चांपा : कांग्रेस नेता ने पत्नी व दो बेटों के साथ जहर...

जांजगीर-चांपा : कांग्रेस नेता ने पत्नी व दो बेटों के साथ जहर खा कर की आत्महत्या, कर्ज से परेशान था परिवार, मानसिक तनाव में दिया वारदात को अंजाम

जांजगीर-चांपा: जांजगीर सिटी कोतवाली क्षेत्र के बोंगापार क्षेत्र में कांग्रेस नेता, उसकी पत्नी व दो बेटों ने जहर सेवन कर लिया। इससे चारों की बिलासपुर स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। सूचना पर पुलिस मर्ग कायम कर जांच में जुट गई। प्रारंभिक जांच में खुदकुशी की वजह कर्ज और सूदखोरों के तगादा से परेशान होना बताया जा रहा है।

जानें पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक शहर के बोंगापारा वार्ड 10 निवासी पंचराम यादव (65) कांग्रेस के जिला सचिव है। वे अपनी पत्नी दिनेश नंदनी यादव (55), पुत्र नीरज यादव (32) व सूरज यादव (27) के साथ यहां निवास करते थे। 30 अगस्त की दोपहर 12 बजे के बाद परिवार के चारों सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर आपसी सहमति बनी। इसके बाद छोटा पुत्र नीरज बाहर निकला और सामने मुख्य गेट में ताला बंद कर बगल पड़ोसी के छत से अपने छत पहुंच गया।

छत के भी दरवाजा में ताला लगा दिया। शाम को उसके रिश्तेदार घर में ताला लगा देखकर पंचराम को फोन किया। पंचराम का मोबाइल स्वीच ऑफ गया। दोनों पुत्र का भी मोबाइल बंद था। परिजनों द्वारा घर के आसपास पूछताछ व घर के बाहर खिड़की से देखने पर अंदर में रहने की आशंका हुई। फिर करीब रात 9 बजे मुख्य गेट का ताला तोड़कर अंदर पहुंचे। जहां की स्थिति देखकर सन्न रह गए।

इलाज के दौरान तीन की मौत

अंदर पति-पत्नी बेसुध पड़े थे, साथ ही दोनों पुत्र बेड में सोए हुए थे और आंगन में सब उल्टी किए हुए थे। तबियत खराब होने की स्थिति में परिजनों द्वारा सभी को जिला अस्पताल ले जाया गया। जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के दौरान पता चला कि चारों लोग जहर सेवन किया है।

इसके पहले परिजनों को जहर सेवन की जानकारी नहीं थी। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद सभी चारों को सिम्स बिलासपुर रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान बड़े पुत्र नीरज यादव की 31 अगस्त की शाम 5 बजे मौत हो गई। वहीं बाकी लोग गंभीर स्थिति में एक निजी अस्पताल बिलासपुर में इलाज चल रहा था। इसी दौरान देर रात तीनों की मौत हो गई।

खुदकुशी की प्रमुख वजह कर्ज

पड़ोसियों सहित पुलिस की अब तक जांच में जो बात सामने आई है उसके मुताबिक पंचराम यादव कर्ज से लदा हुआा था। साथ ही उसका फेब्रिकेशन के कारोबार में नुकसान होना बताया जा रहा है। इससे उसका मार्केट में कर्ज बढ़ गया था।

सूदखोरों के तगादा से परिवार परेशान थे। इससे पूरा परिवार मानसिक तनाव के शिकार थे। फिलहाल परिवार में अब एक भी सदस्य नहीं बचा। इसके कारण चारों की एक साथ खुदकुशी की वजह पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि दोनों पुत्र सीधे-साधे व किसी से लेना देना नहीं था।

मकान सील, जांच में पहुंचे एसपी

इधर घटना की जानकारी मिलते ही एसपी विवेक शुक्ला रविवार की सुबह घटनास्थल का मौका मुआयना करने पहुंचे। जहां बारीकी से जांच करने के बाद संबंधित थाना प्रभारी, एसडीओपी को हर एक बिंदू में जांच करने के निर्देश दिए गए। साथ ही कहा कि बैंक डिटेल सहित जहां-जहां पंचराम सहित दोनों पुत्र का कर्ज है, उनका भी डिटेल निकालें। ताकी घटनाक्रम का खुलासा जल्द किया जा सके। समाचार लिखे जाने तक चारों का शव घर नहीं पहुंचा है।

एसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि एक ही परिवार के चार लोगों की खुदकुशी की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। हर एक एंगल से जांच की जा रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular