Tuesday, April 30, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाJanjgir-Champa News : मिनीमाता की मूर्ति को बदमाशों ने किया खंडित, लोगों...

Janjgir-Champa News : मिनीमाता की मूर्ति को बदमाशों ने किया खंडित, लोगों का फूटा आक्रोश; 7 दिनों में दूसरी मूर्ति लगाने का अल्टीमेटम

जांजगीर चांपा: जिले के अकलतरा में प्रथम महिला सांसद मिनीमाता की मूर्ति को बदमाशों ने खंडित कर दिया है। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सामाजिक संगठनों में आक्रोश का माहौल है। पूरा मामला अकलतरा थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी अनुसार जांजगीर मोड़ के पास प्रथम महिला सांसद मिनीमाता की मूर्ति स्थापित की गई है। मिनीमाता के चेहरे और उंगली को तोड़ दिया गया है। वहीं मूर्ति को भी तोड़ने का प्रयास किया गया है।

मूर्ति को सफेद कपड़े से ढका गया।

मूर्ति को सफेद कपड़े से ढका गया।

​​​​​​​अकलतरा थाने में शिकायत

इसके अलावा चारों तरफ लगे रेलिंग को भी तोड़ा गया है, जिससे नाराज होकर उनके अनुवायियों ने हंगामा कर दिया। मामले की ​​​​​​​अकलतरा थाना प्रभारी टी एस पट्टावी से लिखित शिकायत की गई।

सामाजिक संगठन के लोगों ने की शिकायत।

सामाजिक संगठन के लोगों ने की शिकायत।

दूसरी मूर्ति लगाने 7 दिनों का अल्टीमेटम

मिनीमाता की मूर्ति को खंडित करने वाले बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की गई है। साथ ही जिला प्रशासन को 7 दिनों का समय देते हुए चौक के पास दूसरी हुबहू मिनीमाता की मूर्ति स्थापित करने को लेकर अल्टीमेटम दिया गया है।

संगठन के लोगों ने कहा कि समय पर मांग पूरी नहीं की जाती है तो अनिश्चितकालीन हड़ताल और चक्काजाम करेंगे, जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

मिनीमाता की मूर्ति तोड़ी गई।

मिनीमाता की मूर्ति तोड़ी गई।

मिनीमता की मूर्ति को सफेद कपड़ों से ढका

वहीं समाज और सामाजिक संगठनों के लोगों ने काफी आक्रोश व्यक्त किया। जब तक उस जगह पर दूसरी मूर्ति मिनीमाता की नहीं लग जाती है, तब तक खंडित मूर्ति को पूरी तरह से सफेद कपड़ों से ढक दिया गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular