Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाजांजगीर-चांपा: युवक ने जीभ काटकर शिवलिंग पर चढ़ाया... बोला- मन किया तो...

जांजगीर-चांपा: युवक ने जीभ काटकर शिवलिंग पर चढ़ाया… बोला- मन किया तो काट दिया, परिजनों ने अस्पताल ले जाने से रोका

जांजगीर-चांपा: आज सावन का दूसरा सोमवार था। ऐसे में जांजगीर चांपा जिले के एक युवक ने भगवान शंकर को जीभ काटकर चढ़ा दी है। इसके बाद वह शिवलिंग के पास ही बैठा रहा। आस-पास के लोगों ने उसे अस्पताल ले जाना चाहा। मगर उसके घरवालों ने मना कर दिया। अब उसे मंदिर में ही रखा गया है। युवक का कहना है कि मेरा मन किया इसलिए मैंने जीभ काटकर चढ़ा दी है।

डोंगाकहरौद निवासी चंद्रशेखर पटेल(19 वर्ष) के घर से 50 मीटर की दूरी पर स्थित डूमरिहा तालाब किनारे शिव मंदिर बना हुआ है। जिसमें सोमवार सुबह वह 11 से 12 बजे की बीच पूजा अर्चना करने वह पहुंचा हुआ था। इसके बाद उसने जीभ चढ़ा दिया है।

जीभ काटने की जानकारी मिलने पर ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। ग्रामीणों ने बताया की महाशिवरात्रि में चंद्रशेखर के बड़े भाई सुखीराम ने भी अपनी जीभ काटकर शिवलिंग पर चढ़ाई थी। चंद्रशेखर की मौसी ने भी अपनी जीभ काटकर शिवलिंग पर चढ़ाई थी। पूरा परिवार भगवान शिव में अधिक आस्था रखते हैं। खेती किसानी का काम करते हैं और तालाब किनारे बने मंदिर में पुजारी भी हैं।

सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची ने जब युवक को उपचार के लिए अस्पताल ले जाने की बात कही, तब परिवार के लोगों ने कहा यह हमारी आस्था है और इसमें अस्पताल नहीं ले जाने देंगे। मंदिर परिसर में की युवक को रखा गया है। वहीं जब युवक से पूछा गया कि जीभ किस लिए कटी तो युवक ने स्लेट पर लिखकर बताया की मन किया तो काट दिया हूं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular