Monday, June 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाजांजगीर-चांपा : सूने मकान से 3.70 लाख की चोरी, 3 अलमारी से...

जांजगीर-चांपा : सूने मकान से 3.70 लाख की चोरी, 3 अलमारी से सोने-चांदी के जेवर सहित कैश चोरी, सूचना के बाद भी नहीं पहुंची पुलिस

जांजगीर-चांपा: जिले के नगर पालिका वार्ड नंबर 22 में अज्ञात चोरों ने सूने मकान से चोरी कर ली। मकान का ताला तोड़कर 3 अलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवर कीमती 2 लाख 50 हजार और कैश 1 लाख 20 हजार रुपए सहित कुल 3 लाख 70 हजार की चोरी की गई है। सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र की घटना है।

जानकारी के अनुसार, राजू प्रधान वार्ड नंबर 22 में किराए की मकान पर रहा है। वह मकान में ताला लगाकर 21 अप्रैल से अपने परिवार को लेकर अपने पैतृक गांव सक्ति जिला में माता-पिता के पास गया हुआ था। 24 मई शुक्रवार की सुबह करीब 8.30 बजे परिवार के साथ वापस अपने किराए के मकान में पहुंचा तो सामने मेन गेट का दरवाजा लगा हुआ था।

3 अलमारी के ताले टूटे मिले, बच्चों के गुल्लक से 10 हजार रुपए निकाले

लेकिन मकान के अंदर गए तो देखा कि कमरे में लगा ताला टूटा हुआ है। अलग-अलग कमरे में रखे 3 अलमारी के ताले भी टूटे हुए थे और बेड पर समान बिखरे पड़े थे। अलमारी के अंदर रखे सोने चांदी के जेवर 2.50 लाख रुपए और 1.20 लाख रुपए कैश रकम, जिसमें बच्चों के डोरेमोन की गुल्लक में लगभग 10 हजार रुपए थे, जिसे अज्ञात चोरों के द्वारा चोरी कर लिया गया है।

सूचना के बाद भी नहीं पहुंची सिटी कोतवाली पुलिस

राजू प्रधान के द्वारा मकान में हुए चोरी की सूचना सुबह 9 बजे लगभग सिटी कोतवाली थाने में आकर दी गई। मगर कोई भी पुलिस अधिकारी मौके पर जांच के लिए नहीं पहुंचा। सामान उसी तरह बिखरा हुआ पड़ा है। वहीं पुलिस के मौके पर नहीं पहुंचने से पुलिस की कार्यशैली पर सवालियां निशान लग रहे हैं।

काफी देर बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनाक्रम की जानकारी ली और एफआईआर दर्ज की। सिटी कोतवाली थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया गया है। मामले की जांच पड़ताल पुलिस कर रही है आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है ।

21 दिन पहले SECL कर्मचारी के घर हुई थी चोरी

गौरतलब है कि वार्ड नम्बर 19 में SECL रिटायर्ड कर्मचारी के घर में 21 दिन पहले भी चोरी की घटना हुई थी। इसमें 27.70 लाख रुपए की चोरी की गई थी। इस मामले में अब तक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल सका है। वहीं साइबर टीम भी जिला मुख्यालय में हो रही चोरी को पकड़ने में नाकाम हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular