Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाड्राइवर और हेल्पर को अगवा कर लूट ली JCB.... हाईवा पलटने के...

ड्राइवर और हेल्पर को अगवा कर लूट ली JCB…. हाईवा पलटने के बहाने बुलाया और ले गए JCB, बिलासपुर से पकड़े गए चार लूटरे

बलौदाबाजार: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में ड्राइवर और हेल्पर को अगवा कर चार युवकों ने JCB लूट लिए। इस केस में पुलिस ने बिलासपुर के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने ड्राइवर को हाईवा पलटने और उसे उठाने का झांसा देकर बुलाया था। इसके बाद उन्हें कार में बैठाकर JCB को लूटकर भाग गए थे। पुलिस ने आरोपियों से JCB और घटना में प्रयुक्त कार को बरामद किया है। पूरा मामला लवन थाना क्षेत्र का है।

प्रदीप दास मानिकपुरी लवन में रहता है। उसने बीते 10 मई को थाने में शिकायत कर बताया कि उसके जेसीबी को ड्राइवर सेवक राम देवदास चलाता है। घटना के दिन अंकुश जोशी ने फोन कर हाईवा पलटने और उसे उठाने के बहाने जेसीबी को ग्राम पैसर बुलाया था। इस पर ड्राइवर सेवकमराम व हेल्पर जेसीबी को लेकर बताए गए जगह पर पहुंचे, तो वहां कोई हाईवा नहीं पलटा था। वहां अंकुश जोशी एक इको कार में अपने पांच अन्य साथियों के साथ आया था। उन्होंने ड्राइवर से जेसीबीकी चाबी लूट कर उनके साथ मारपीट की। फिर जेसीबी नंबर सीजी 10 बीएल 7969 को चलाते ले गया। इस दौरान ड्राइवर और हेल्पर को इको कार में जबरदस्ती बैठाकर 4 घंटे तक घुमाते रहे और फिर बाद में देर रात पामगढ़ रोड में छोड़ कर भाग गए।

बिलासपुर जिले के मस्तूरी क्षेत्र के रहने वाले हैं सभी आरोपी।

बिलासपुर जिले के मस्तूरी क्षेत्र के रहने वाले हैं सभी आरोपी।

ड्राइवर व हेल्पर ने मालिक को दी जानकारी
उनके चंगुल से छूटने के बाद ड्राइवर व हेल्पर ने पूरी घटना की जानकारी जेसीबी मालिक प्रदीप दास को दी। तब वह दोनों को लेकर थाने पहुंचा और शिकायत दर्ज कराई। उनकी रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रा 395,365 के तहत केकस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी।

बिलासपुर से पकड़े गए लुटेरे
अपहरण व लूट का मामला सामने आने के बाद SP दीपक कुमार झा ने पुलिस अफसरों की टीम बनाकर आरोपियों की तलाश करने के निर्देश दिए। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। इस दौरान आरोपी अंकुश जोशी को पुलिस ने पकड़ लिया। उसने अपने पांच अन्य साथी शिव शंकर लहरें, वीरेंद्र बंजारे, सलीम सोनवानी एवं अन्य 2 के साथ मिलकर ड्राइवर व हेल्पर का अपहरण कर जेसीबी लूटना स्वीकार किया है। पुलिस ने मस्तूरी थाना क्षेत्र के ग्राम रिसदा निवासी अंकुश जोशी पिता रामपाल जोशी (23) , शिव शंकर लहरें पिता भाखन लाल (23), वीरेंद्र बंजारे पिता संतोष बंजारे (24) और सलीम सोनवानी पिता गरीबा राम( 36) को गिरफ्तार किया है। उनके पास से लूटी हुई जेसीबी के साथ ही वारदात में प्रयुक्त कार को बरामद कर लिया है। वहीं, दो अन्य फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular