Sunday, February 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKabirdham Crime : महिला ने पहले पति को उतारा मौत के घाट,...

Kabirdham Crime : महिला ने पहले पति को उतारा मौत के घाट, झगड़े के बाद मायके चली गई थी; पिता और दूसरे पति के साथ मिलकर की हत्या

कबीरधाम: जिले में एक महिला ने अपने पिता और दूसरे पति के साथ मिलकर पहले पति की हत्या कर दी। पकड़े जाने के डर से लाश को गांव के तलाब किनारे दफना दिया। पुलिस ने गांव छोड़कर भाग रहे तीनों आरोपी को कुई बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया। ये मामला कुकदूर थाना अंतर्गत ग्राम पंडरिपानी का है।

दरअसल, मृतक सुरेश मरावी पंडरिया ब्लॉक के पंडरिपानी गांव का रहने वाला था। सुरेश ने कुछ साल पहले अपने पड़ोस में रहने वाली सुखबती से सामाजिक रीति-रिवाज से शादी की थी। शादी से दोनों के दो बच्चे हैं। लेकिन शादी के कुछ साल बाद दोनों के बीच झगड़े होने लगे और महिला दोनों बच्चे व पति को छोड़कर अपने मायके चली गई फिर वापस नहीं लौटी।

पहले पति को छोड़कर महिला ने की दूसरी शादी

महिला मृतक सुरेश से अलग होने के लगभग 8 महीने बाद मध्यप्रदेश के अमरदयाल मरकाम से दूसरी शादी कर ली थी। जब सुरेश को सुखबती की शादी की बात पता चली तो वह गुस्से में ससुराल जाकर पत्नी सुखबती से विवाद करने लगा और बच्चों की देखरेख की बात कहते हुए बच्चों को महिला को रखने का दबाव बनाने लगा।

गांव के तलाब किनारे कीचड़ में सुरेश की लाश मिली।

गांव के तलाब किनारे कीचड़ में सुरेश की लाश मिली।

पिता और दूसरे पति ने डंडे से पीट-पीट कर मार डाला

पहले पति को महिला से विवाद करता देख महिला के पिता बुधराम मरकाम और वर्तमान पति अमरदयाल मरकाम वहां पहुंचे और सुरेश को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस के पकड़े जाने के डर से लाश को रात के अंधेरे में गांव के तालाब किनारे कीचड़ में दफना दिया और सुबह होते ही गांव छोड़कर भागने लगे।

ऐसे खुला हत्या का राज

मृतक सुरेश प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्य कराने का ठेका लेता था। इसके तहत वह गांव में विभिन्न हितग्राहियों का घर बना रहा था। 12 फरवरी सोमवार को ग्राम पंचायत सचिव घर बनाने के संबंध में चर्चा करने मृतक के घर गया, लेकिन सुरेश घर पर नहीं था। बच्चों ने बताया कि पापा रात में मम्मी को लाने नाना के घर गए हुए हैं, लेकिन अब तक नहीं लौटे हैं।

इसके बाद सचिव मृतक के ससुराल गया लेकिन घर पर कोई नहीं था। सचिव को आंगन में खून बिखरा हुआ दिखाई दिया और पास में खून से सना डंडा पड़ा मिला। इसपर सचिव को शंका हुई और पड़ोसियों से पूछताछ की। पूछताछ में पड़ोसियों ने बताया कि कुछ देर पहले महिला अपने नए पति और पिता के साथ खरहट्टा गुड़ फैक्ट्री जाने घर से निकली है।

सोमवार को मृतक अपनी पत्नी को लेने उसके मायके गया था।

सोमवार को मृतक अपनी पत्नी को लेने उसके मायके गया था।

पुलिस ने तीनों को बस स्टैंड से किया गिरफ्तार

कुकदूर पुलिस ने बताया कि ग्राम पंचायत सचिव से सुरेश मरावी लापता होने की सूचना मिली थी। उसके ससुराल घर के आंगन में खून बिखरा हुआ था। मृतक की पत्नी, ससुर और महिला का दूसरे पति के बस से कहीं जाने की जानकारी मिली थी।

सूचना मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी कर कुई बस स्टैंड में खोजबीन की, तो तीनों आरोपी बस में बैठे मिले। पुलिस ने तीनों आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर आरोपियों ने हत्याकांड का पूरा खुलासा करते हुए जुर्म स्वीकार कर लिया है। मंगलवार को तीनों आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

  • Krishna Baloon
Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular