Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- पुलिस के घर चाकूबाजी.. चोरी नहीं कर सका...

BCC News 24: कोरबा- पुलिस के घर चाकूबाजी.. चोरी नहीं कर सका तो कर दिया हमला; आरोपी की सरगर्मी से तलाश

छत्तीसगढ़: कोरबा जिले में चोरी की कोशिश नाकाम होने पर आरोपी ने मकान मालिक पर चाकू से हमला कर दिया। घटना उरगा थाना क्षेत्र के ग्राम खरवानी में हुई। घटना के दौरान घर में मकान मालिक हरिचरण और उनकी पत्नी ही घर पर थे। उनके 3 बेटे हैं, जिनमें से सबसे बड़ा बेटा उमेश राठौर CISF हैदराबाद में हेड कॉन्स्टेबल के पद पर है। दूसरा बेटा सुभाष राठौर कोरबा पुलिस में सिपाही है, जो फिलहाल रायपुर आया हुआ है। तीसरा बेटा घनश्याम भी बिलासपुर पुलिस में सिपाही के पद पर पदस्थ है।

फिलहाल घायल मकान मालिक हरिचरण राठौर का इलाज कराया गया है, जिसके बाद वो खतरे से बाहर हैं। उन्होंने पुलिस को घटना की खबर की, जिसके बाद डॉग स्क्वॉड के साथ पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। उरगा थाने में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक बलीराम निराला ने बताया कि गांव में रहने वाले हरिचरण राठौर के घर शनिवार देर रात चोरी की नीयत से एक आरोपी छिपकर बैठा था।

रविवार तड़के करीब 3 बजे हरिचरण की नींद खुली और वे बाथरूम की तरफ गए। बाथरूम से अपने कमरे में वापसी के दौरान उनका सामना चोर से हो गया। पकड़े जाने के डर से चोर ने अपने पास रखे चाकू से हरिचरण राठौर के कान, जबड़े, हाथ और सीने पर वार कर दिया। जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए।

आरोपी ने किया चोरी का प्रयास।

आरोपी ने किया चोरी का प्रयास।

मकान मालिक हरिचरण राठौर ने बताया कि चोर ने चेहरे पर काले रंग का गमछा बांध रखा था, इसलिए वो उसे नहीं पहचान सके। उन्होंने उसे पकड़ने की कोशिश की, लेकिन चाकू से हमला होने पर वे गिर पड़े। फिर भी उन्होंने चोर के साथ संघर्ष किया और साथ ही शोर भी मचाते रहे। उनकी चीख-पुकार सुनकर उनकी पत्नी भी बाहर निकली और चिल्लाकर पड़ोसियों को बुलाने लगी, तब तक चोर घर के पीछे दीवार कूदकर फरार हो गया।

हरिचरण राठौर के घर में चोरी।

हरिचरण राठौर के घर में चोरी।

हरिचरण ने घायल हालत में भी आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वे सफल नहीं हो सके। उन्होंने तुरंत पुलिस को खबर की। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।आज सुबह 6 बजे पुलिस डॉग स्क्वॉड के साथ मौके पर पहुंची। चाकू की गंध लेकर स्नीफर डॉग बाघा घर के पीछे मौजूद तालाब तक गया। पुलिस को अंदेशा है कि आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद तालाब अपने हाथ-पांव धोने आया होगा। इसके अलावा पुलिस के हाथ अन्य सुराग भी लगे हैं, जिसके आधार पर आरोपी की तलाश की जा रही है।

उरगा थाने में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक बलीराम निराला ने बताया कि गांव में ही रहने वाले कुछ संदेहियों की जानकारी मिली है, पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular