Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- चोर का हाईवोल्टेज ड्रामा.. आदतन चोर ने पुलिस...

BCC News 24: कोरबा- चोर का हाईवोल्टेज ड्रामा.. आदतन चोर ने पुलिस को डराने खुद का काटा हाथ, फिर पी ली फिनाइल, जानिए फिर कैसे चढ़ा पुलिस के हत्थे..?

कोरबा (BCC NEWS 24): बुधवारी क्षेत्र में दहशत का पर्याय बने आदतन बदमाश सूरज हथठेल पुलिस के शिकंजे में फंस गया है. बीती रात बुधवारी में चल रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम को देखने जब लोग मशगूल थे, तब सूरज एक घर को अपना निशाना बनाया. घर का ताला तोड़कर कई सामानों की चोरी की. चोरी के बाद मकान मालिक ने पुलिस को सूचना दी.

मकान मालिक बुधवारी निवासी राजेन्द्र कुमार ने बताया कि उसका छोटा भाई पंप हाउस में रहता है, वो और उसकी मां बिलासपुर गए हुए थे. आज उसके छोटे भाई के बेटे का जन्मदिवस है, वो और उसकी मां सुबह जब सुबह बिलासपुर से कोरबा पहुंचे. बुधवारी निवासी स्थल पहुचे तो देखा कि घर के चारों कमरे के ताले टूटे हुए हैं, उसने इसकी सूचना तत्काल सीएसईबी चौकी पुलिस को दी.

मकान मालिक राजेन्द्र को उसके ही घर के पास रहने वाले आदतन बदमाश सूरज हथठेल के ऊपर था. पुलिस सूरज को पहले से चोरी के मामले में पकड़े तलाश कर ही रही थी और वो फरार था. रात में मोहल्ले वालों ने उसे घर पर देखा था. पुलिस जब सूरज हथठेल को हिरासत में लेने के लिए उसके घर गई तो वो खुद को पहले एक कमरे में बन्द कर दिया.

पुलिस उसे पकड़ने चारों तरफ घेराबंदी की. पुलिस ने उसे पकड़ने घर का छज्जा तोड़कर पकड़ना चाहा तो उसने पहले फिनाइल का सेवन कर लिया. उसके बाद चाकू से खुद पर हमला कर घायल कर लिया. यह हाई वोल्टेज ड्रामा कई घंटों तक चलता रहा.

पुलिस सूरज को बार-बार कहती रही कि दरवाजा खोलो खुद को पुलिस के हवाले कर दो, लेकिन वह कई घंटों तक दरवाजा नहीं खोला. जब उसे लगा की अब वो पुलिस के कब्जे से नहीं बच सकेगा, तब उसने दरवाजा खोला और पुलिस ने उस धर दबोचा.

सूरज को पकड़ने सीएसईबी चौकी पुलिस दल बल के साथ साइबर सेल की विशेष टीम भी पहुंची हुई थी. पुलिस जब सूरज को लेकर बाहर निकली. इस दौरान मोहल्ले वाले कभी एकत्रित हो गया और पुलिस से निवेदन करने लगी थी. इस आरोपी को जेल से ना छोड़ा जाए. सूरज के रहने से उन्हें भय बना रहता है. कब किसके घर का ताला टूट जाए और चोरी हो जाए. इसलिए वह घर छोड़कर कहीं जा भी नहीं सकते.

सूरज के खिलाफ चोरी के अनेकों मामले पहले भी दर्ज हैं. इससे पहले भी सूरज को सीएसईबी चौकी पकड़ने गई थी तो उसने बाथरूम में जहर सेवन कर जान देने की कोशिश की थी. सूरज की इन सब हरकतों से पुलिस भी काफी परेशान है.

सूरज इससे पहले कई मामलों में पुलिस के हत्थे चल चुका है. एक बार लूट के मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था. उसके बाद जेल दाखिल किया गया था. तबीयत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां से वह ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया था. कई महीनों बाद पुलिस ने उसे पकड़ा था.

मोहल्ले में खुशी का माहौल

सूरज को पुलिस पकड़ कर ले कर जा रही थी. इस दौरान मोहल्ले में रहने वाले कुछ महिलाओं ने पुलिस को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि इसके पकड़े जाने के बाद मोहल्लेवासी काफी खुश हैं. उसके जाने के बाद में सभी राहत की सांस ले रहे हैं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular