Sunday, May 12, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- बिलासपुर सेंट्रल यूनिवर्सिटी के 2 स्टूडेंट्स पर...

BCC News 24: CG न्यूज़- बिलासपुर सेंट्रल यूनिवर्सिटी के 2 स्टूडेंट्स पर चाकू से हमला.. बाइक सवार 3 युवकों ने सगे भाइयों को मारा चाकू; देर रात ABVP का थाने में हंगामा

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में रविवार रात सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दो स्टूडेंट्स पर बदमाशों ने चाकू से हमला कर दिया। दोनों घायल स्टूडेंट्स सगे भाई हैं। दोनों सब्जी लेने निकले थे, तभी तभी बाइक सवार युवकों ने उन पर हमला कर दिया। वारदात के बाद छात्रों का गुस्सा भड़क गया। ABVP के नेता के साथ पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए छात्रों ने थाने का घेराव कर दिया। उन्होंने नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट डालने पर हमला करने के आरोप लगाए। पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर लिया है। घटना कोनी थाने का है।

कोनी थाना परिसर में पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते रहे स्टूडेंट्स।

कोनी थाना परिसर में पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते रहे स्टूडेंट्स।

जानकारी के अनुसार झारखंड के पलामू में रहने वाला जय कुमार मिश्रा और ओम मिश्रा सगे भाई हैं। दोनों कोनी स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज गेट के पास किराए के मकान में रहकर गुरुघासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में IT की पढ़ाई कर रहे हैं। ABVP के पदाधिकारियों ने बताया कि दोनों छात्र सक्रिय सदस्य है और संगठन के समर्थन में सोशल मीडिया में पोस्ट डालते रहते हैं। रविवार रात दोनों भाई ITI गेट के पास सब्जी लेकर लौट रहे थे। तभी सड़क पार करते समय बाइक सवार तीन युवक आए और बिना किसी वजह के दोनों भाइयों पर चाकू से हमला कर दिया।

विरोध-प्रदर्शन व नारेबाजी करने के बाद अलर्ट हुई पुलिस।

विरोध-प्रदर्शन व नारेबाजी करने के बाद अलर्ट हुई पुलिस।

AVBP पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने किया थाने का घेराव
इस हमले की खबर मिलते ही AVBP के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के साथ स्टूडेंट्स की भीड़ थाने पहुंच गई। इस दौरान पुलिस की लेटलतीफी व केस दर्ज नहीं करने पर पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा मचाया और थाने के सामने धरने में बैठकर जमकर नारेबजारी करते रहे। कार्यकर्ताओं ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की और कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी देने लगे। इसके चलते देर रात तक थाने में गहमा गहमी का माहौल रहा।

हंगामे के बाद हरकत में आई पुलिस, केस दर्ज
हंगामे व विरोध-प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही पुलिस अफसर हरकत में आए। कोनी थाने पहुंचे अफसरों ने स्टूडेंट्स की भीड़ को समझाइश दी। साथ ही हमलावरों पर सख्त कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया। लेकिन, स्टूडेंट्स हमलावरों ने हत्या के प्रयास का केस दर्ज करने की मांग पर अड़े रहे। इसके बाद पुलिस ने हमलावरों पर बलवा व हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया। इधर पुलिस की पूछताछ में घायल छात्र जय कुमार ने बताया कि वे लोग हमलावरों को नहीं पहचानते हैं। हमलावर युवक बाइक से उतरते ही बिना कुछ कहे उनके ऊपर चाकू से हमला कर कर दिया।

ASP बोले- मामूली विवाद पर किया हमला
एडिशनल SP उमेश कश्यप ने बताया कि कोनी थाना क्षेत्र के ITI गेट के पास मामूली वाद-विवाद पर दो छात्रों पर कुछ असामाजिक तत्वों ने चाकू से हमला कर दिया, जिस पर पुलिस ने हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर लिया है। हमलावर आरोपी अज्ञात हैं। ऐसे में उनकी जानकारी जुटाकर तलाश की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular