Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- जमीनी विवाद पर चाकू से हमला, तीन...

BCC News 24: CG न्यूज़- जमीनी विवाद पर चाकू से हमला, तीन गंभीर.. विवाद सुलझाने के लिए बुलाया और फिर किया हमला; नाबालिग समेत चार गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में जमीन विवाद को लेकर बड़े भाई और भतीजों पर हमला करने वाले छोटे भाई और उसके नाबालिग बेटे समेत चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गुरुवार की रात जमीन विवाद निपटाने के लिए छोटे भाई ने अपने बड़े भाई को बुलाया। इसी दौरान बेटों के साथ मिलकर हंसिया और चाकू से हमला कर दिया। बीच-बचाव करने पर उन्होंने बड़े भाई के दो बेटों को भी चाकू से मार दिया। हमले में घायल पिता और दो बेटों को CIMS में भर्ती कराया गया है। घटना सीपत थाना क्षेत्र की है।

ग्राम मोहरा निवासी गौरीशंकर उर्फ दिलहरण साहू (50) खेती-किसानी करते हैं। मनहरण साहू (58) उनका छोटा भाई है। दोनों गांव में में ही रहते हैं। उनकी पैतृक जमीन के बंटवारे का मामला कोर्ट में चल रहा है। इस विवाद को निपटाने के लिए उनके बीच समझौता करने की बात भी हो रही है। गुरुवार की देर शाम गौरीशंकर साहू ने बातचीत करने के लिए बुलाया था।

हमले के बाद घायल ग्रामीण।

हमले के बाद घायल ग्रामीण।

बहन को लाने की बात पर विवाद
मनहरण साहू और छोटे भाई गौरीशंकर साहू दोनों आपस में चर्चा कर रहे थे। जमीन विवाद निपटाने के लिए कहा गया कि जांजगीर-चांपा जिले के बलौदा में रहने वाली बहन को भी बुलाना पड़ेगा। क्योंकि वह भी हिस्सेदार और उसका हस्ताक्षर लगेगा। गौरीशंकर ने मनहरण साहू को बहन लेकर आने की बात कही। जिसके चलते विवाद हुआ, और फिर विवाद इतना बढ़ गया कि, मारपीट की नौमत आ गई।

नाबालिग समेत चार गिरफ्तार

इस वारदात के बाद सीपत TI हरीश तांडेकर देर रात गांव पहुंचे। उन्होंने पूरी घटना की जानकारी ली। इसके साथ ही घायलों की तरफ से FIR दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमला का केस दर्ज कर लिया। पुलिस ने शुक्रवार दोपहर गौरीशंकर उर्फ दिलहरण साहू के साथ ही उनके बेटे कमल साहू, चिंताराम साहू और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular