Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: मिर्जापुर गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार... नकली सोना गिरवी रखकर निजी...

कोरबा: मिर्जापुर गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार… नकली सोना गिरवी रखकर निजी बैंक से लिया लोन, चांदी के सामान पर गोल्ड की करते थे कोटिंग

कोरबा: जिले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नकली सोना खपाने वाले मिर्जापुर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरोह का एक सदस्य कोरबा के नॉनबिर्रा का रहने वाला बताया जा रहा है। गिरोह के कब्जे से नकली सोने के सामान जब्त किए गए हैं। इस मामले में बैंक में सोना गिरवी रखकर लोन लेने की बात भी सामने आई है।

नकली सोना खपाने वाले उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के गिरोह का पर्दाफाश हो गया है। बड़े कारनामे को अंजाम देने से पहले सीएसईबी चौकी पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ लिया। मुनव्वर, अभिनव और उसका एक साथी इस गिरोह में शामिल हैं। आरोपियों के पास से पुलिस ने नकली सोने की चूड़ियां और अन्य सामान जब्त किया है। बस स्टैंड क्षेत्र में नए शिकार की खोज के दौरान पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

चांदी से बने सामान पर गोल्ड की कोटिंग करते था गिरोह

चांदी से बने सामान पर गोल्ड की कोटिंग करते था गिरोह

बैंक में सोने को गिरवी रख कर लिया लोन

जानकारी के मुताबिक गिरोह चांदी से बने सामान पर गोल्ड की कोटिंग करते थे। इसके बाद उस सामान को असली बताकर दूसरों को बेच देते थे। पुलिस को जानकारी मिली है कि गिरोह ने नकली सोना को एचडीएफसी कोसाबाड़ी ब्रांच में गिरवी रखकर लोन लिया है। पुलिस ने बैंक प्रबंधन को इसकी जानकारी दी है और इसकी जांच कर रही है।

पूछताछ करने पर पता चला कि उसके दो अन्य साथी भी हैं, जिन्हें मुखबीर की सूचना पर पकड़ा गया है। पकड़े गए तीनों आरोपी मिर्जापुर के रहने वाले हैं। पुलिस ने संदेह के आधार पर आरोपियों के पास से बरामद सोने की जांच कराई गई तो सोना नकली पाया गया। इस पर और अधिक पूछताछ करने पर पता चला कि वे बैंक से गोल्ड लोन लेकर जा रहे थे और कुछ नकली सोना को ज्वेलर्स की दुकान में खपाने वाले थे।

आरोपियों के पास से पुलिस ने जब्त किया नकली सोने का सामान।

आरोपियों के पास से पुलिस ने जब्त किया नकली सोने का सामान।

सीएसईबी चौकी प्रभारी नवीन पटेल ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर जगह-जगह वाहनों की चेकिंग की जा रही है। इस दौरान टीपी नगर के पास बाइक सवार एक युवक के पास से थैली में सोना-चांदी के जेवरात बरामद हुए। इसके बारे में पूछताछ किए जाने पर मामला संदिग्ध लगा। जिसके बाद उस युवक को चौकी लाया गया। इस मामले में आगे की जांच और कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular