Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: बिलासपुर-दिल्ली के बीच 31 अक्टूबर से सीधी उड़ान... हफ्ते में 3...

CG: बिलासपुर-दिल्ली के बीच 31 अक्टूबर से सीधी उड़ान… हफ्ते में 3 दिन चलेगी एलायंस एयर की फ्लाइट; 2 घंटे 5 मिनट में पूरा होगा सफर

बिलासपुर से नई दिल्ली के लिए सीधी हवाई सेवा 31 अक्टूबर से शुरू होगी। पांच दिन के ट्रायल में अच्छा रिस्पॉन्स मिलने के बाद एलायंस एयर कंपनी ने इसे विंटर शेड्यूल में शामिल कर लिया है। अब सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को दिल्ली के लिए सीधी उड़ान की सुविधा मिलेगी।

एलायंस एयर कंपनी ने 5 से 8 अक्टूबर तक बिलासपुर-दिल्ली की सीधी फ्लाइट के लिए ट्रायल किया था। इसे लेकर स्थानीय लोगों को जानकारी नहीं मिल पाई थी। बावजूद इसके महज पांच दिन के ट्रायल में ही कंपनी को बेहतर रिस्पॉन्स मिला और ज्यादातर सीटें फुल रहीं।

बिलासपुर एयरपोर्ट के विस्तार पर भी काम चल रहा है।

विंटर शेड्यूल में किया शामिल

एयर कंपनी ने बिलासपुर से दिल्ली के लिए नई उड़ान को विंटर शेड्यूल में शामिल किया है। अब 31 अक्टूबर से सप्ताह में तीन दिन यात्रियों को दिल्ली के लिए सीधी हवाई सुविधा मिलेगी। फ्लाइट दिल्ली से सुबह 9 बजे टेक ऑफ करेगी और सुबह 11:15 बजे बिलासपुर पहुंचेगी। बिलासपुर से दिल्ली के लिए दोपहर 3:15 बजे उड़ान भरेगी और शाम 5:25 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

31 अक्टूबर से सप्ताह में तीन दिन यात्रियों को दिल्ली के लिए सीधी हवाई सुविधा।

31 अक्टूबर से सप्ताह में तीन दिन यात्रियों को दिल्ली के लिए सीधी हवाई सुविधा।

समय की होगी बचत

दिल्ली के लिए बिलासपुर से सीधी फ्लाइट नहीं है। अभी प्रयागराज और जबलपुर से होकर दिल्ली के लिए फ्लाइट है, जिसमें करीब साढ़े 3 घंटे का वक्त लगता है। बिलासपुर से दिल्ली के लिए सीधी फ्लाइट शुरू होने पर यात्री महज 2 घंटे 5 मिनट में ही अपनी यात्रा पूरी कर सकेंगे, जिससे उनका समय भी बचेगा।

यात्री महज 2 घंटे 5 मिनट में ही अपनी यात्रा पूरी कर सकेंगे।

यात्री महज 2 घंटे 5 मिनट में ही अपनी यात्रा पूरी कर सकेंगे।

सीएम बघेल के पत्र का दिखा असर

बिलासपुर से महानगरों तक सीधी उड़ान की मांग को लेकर चार साल से लगातार आंदोलन चल रहा है। वहीं, हाईकोर्ट में जनहित याचिका पर सुनवाई भी चल रही है, जिसमें एयरपोर्ट में यात्री सुविधा का विस्तार करने के साथ ही नाइट लैडिंग, टर्मिनल बिल्डिंग और रन वे के विस्तार को लेकर मांग की जा रही है।

हाईकोर्ट ने केंद्र व राज्य शासन को समन्वय बनाकर एयरपोर्ट का विस्तार करने और महानगरों के लिए उड़ान की सुविधा शुरू करने के लिए कहा है। इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी हवाई सेवा के विस्तार के संबंध में केंद्र सरकार को कई बार पत्र लिख चुके हैं।

उन्होंने केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र लिखा था, जिसमें बिलासपुर एयरपोर्ट से देश के प्रमुख शहरों में विमान सेवा आरंभ करने और रायपुर-जगदलपुर-हैदराबाद एयर रूट पर विमान सेवा के लिए एलायंस एयर से अनुबंध की अवधि बढ़ाने का आग्रह किया था।

महानगरों के लिए उड़ान की मांग को लेकर चार साल से चल रहा था आंदोलन।

महानगरों के लिए उड़ान की मांग को लेकर चार साल से चल रहा था आंदोलन।

लोग फ्लाइट की मांग को लेकर कर रहे थे आंदोलन

एलायंस एयर कंपनी ने बिलासपुर-भोपाल के बाद बिलासपुर-इंदौर के लिए फ्लाइट शुरू की थी, जिसे कुछ महीने बाद ही यात्रियों की संख्या कम होने के बहाने बंद कर दिया था, जिसके बाद से लोगों में नाराजगी थी और हवाई सुविधा में विस्तार की मांग को लेकर जारी आंदोलन तेज कर दिया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular