Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: तीन शातिर चोरों से 6 किलो चांदी के गहने बरामद... बिलासपुर...

KORBA: तीन शातिर चोरों से 6 किलो चांदी के गहने बरामद… बिलासपुर समेत कोरबा व जांजगीर चांपा में चोरी की वारदात को दिया अंजाम, लैपटॉप व प्रिंटर भी जब्त

BILASPUR/KORBA: बिलासपुर में पुलिस ने तीन शातिर चोरों से 6 किलो चांदी के गहनों के साथ गिरफ्तार किया है। गैंग के सदस्यों ने यहां ज्वेलरी शॉप को निशाना बनाया था। इसके साथ ही आरोपियों ने कोरबा, जांजगीर-चांपा में भी कई जगह चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। उनके पास से चोरी की बाइक, लैपटॉप व प्रिंटर भी बरामद किया गया है।

बीते 4 जून को सरकंडा के मोपका स्थित न्यू श्रीराम ज्वेलर्स का शटर तोड़कर चोरों ने चांदी के गहने चोरी कर लिए थे। इसके साथ ही सीपत क्षेत्र के खम्हरिया में 14 जून को शैल ज्वेलर्स में भी चोरी हो गई थी। ज्वेलरी शॉप में हुई चोरी के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश कर रही थी। इसके साथ ही स्थानीय सूचना तंत्र को सक्रिय कर सरहदी जिलो से भी जानकारी जुटाकर बदमाशों की जानकारी जुटा रही थी।

आरोपियों से 6 किलो चांदी के गहने बरामद किया गया है।

आरोपियों से 6 किलो चांदी के गहने बरामद किया गया है।

गहनों को बेचने ग्राहक तलाश रहे थे आरोपी
जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि दो संदेही चोरी के गहनों को बेचने के लिए ग्राहक की तलाश में है। खबर मिलते ही पुलिस की टीम सक्रिय हो गई। टीम ने मुखबिर से जानकारी जुटाकर जांजगीर-चांपा जिले के पामगढ़ के दो संदेहियों को घेराबंदी कर पकड़ लिया। उनके पास से एक थैला मिला, जिसमें चांदी के गहने रखे थे। दोनों युवकों से सख्ती से पूछताछ में पता चला कि उन्होंने मोपका और खम्हरिया के ज्वेलरी शॉप में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।

किराए के मकान में छिपा कर रखे थे गहने
पुलिस ने इन दोनों आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की, तब पता चला कि उन्होंने चोरी के गहनों को शुभम विहार के किराए के मकान में रखा है। मकान की तलाशी लेने पर पुलिस ने दो लैपटाप, प्रिंटर के साथ ही वारदात में प्रयुक्त छीनी, हथौड़ी, सब्बल, प्लाश, पेशकश भी बरामद किया।

गिरोह के सदस्यों ने लैपटॉप व प्रिंटर भी चोरी किया था।

गिरोह के सदस्यों ने लैपटॉप व प्रिंटर भी चोरी किया था।

तीन आरोपी गिरफ्तार, छह किलो चांदी बरामद
पुलिस की टीम ने मस्तूरी क्षेत्र के मल्हार चौकी के बुढ़ीखार निवासी मंगलु राम केंवट पिता गोपाल केंवट (24), जांजगीर-चांपा जिले के पामगढ के बोरसी निवासी दीपक टण्डन उर्फ कट्टा पिता शत्रुहन राम टण्डन (24) से पूछताछ कर उनके दोस्त पामगढ़ के भैंसो निवासी अनुज टण्डन पिता भागीरथी टण्डन (30) को भी पकड़ लिया। उनके पास से छह किलो चांदी के गहनों के साथ ही लैपटॉप, प्रिंटर व बाइक बरामद किया गया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने कोरबा, जांजगीर-चांपा जिले में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular