Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA : लाठी के हमले से 70 साल की वृद्धा की मौत,...

KORBA : लाठी के हमले से 70 साल की वृद्धा की मौत, घर में घुसकर युवक ने की मारपीट, पड़ोसियों ने अस्पताल में कराया भर्ती

KORBA: कोरबा में एक युवक ने घर में घुसकर 70 साल की वृद्धा पर लाठी से हमला कर दिया। देर रात चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर पहुंचे लोगों ने उसे स्थानीय अस्पताल में दाखिल कराया, जहां से सीएचसी के बाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया है। यहां इलाज के दौरान वृद्धा की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, श्यांग थानांतर्गत ग्राम छिरहंट में इतवारिन बाई मंझवार (70 साल) अकेली रहती थी। वह रोजाना की तरह मंगलवार की रात खाना खाने के बाद अपने घर में सोई हुई थी। रात लगभग 11.30 बजे पड़ोस में रहने वाले गणेश सहित आसपास के लोगों को उसके घर से चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। वे भागते हुए इतवारिन के घर पहुंचे, जहां वृद्धा खून से लथपथ पड़ी मिली।

गाली गलौज करते हुए डंडा से किया हमला

पूछने पर वृद्धा ने किसी युवक द्वारा घर में घुसकर गाली गलौज करते हुए डंडा से हमला करने की जानकारी दी। पड़ोसियों ने उसे आनन-फानन में इलाज के लिए श्यांग स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया। घटना की जानकारी होने पर भतीजा बीरसिंह अस्पताल पहुंचा।

गांव में ही रहने वाले युवक ने किया हमला

वृद्धा की बेटी रतियानो बाई ने बताया कि उसे फोन पर जानकारी मिली और वह मौके पर पहुंची। उसकी मां पर गांव के ही एक युवक धोबीराम ​​​​​ने हमला किया था। धोबीराम ने शराब के नशे में उसकी मां पर हमला कर दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद धोबीराम मौके से फरार हो गया।

साढ़े तीन घंटे बाद भी नहीं पहुंचा मेमो

बताया जा रहा है कि वृद्धा पर मंगलवार रात करीब 11.30 बजे हमला हुआ था। उसे प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर ले जाने के बजाए स्थानीय अस्पताल में सुबह होने तक रखा गया। मामला थाना पहुंचने के बाद करतला रेफर किया गया, जहां से मेडिकल कॉलेज लाया गया। यहां बुधवार शाम करीब 4 बजे वृद्धा की मौत हुई।

घटना के साढ़े तीन घंटे बाद भी अस्पताल परिसर में ही स्थित पुलिस चौकी से देर रात ​​​​​​​तक मेमों नहीं पहुंचा। यदि समय पर मेमो प्राप्त होता तो वैधानिक कार्रवाई की जा सकती थी। जिला अस्पताल चौकी प्रभारी दाऊद कुजूर ने बताया कि जिला मेडिकल कॉलेज से मिले मेमो के आधार पर परिजनों का बयान दर्ज किया गया है। जांच के लिए संबंधित थाना को डायरी भेजी जाएगी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular