Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : जमीन पर घर निर्माण को लेकर विवाद, महिला ने पड़ोसी...

कोरबा : जमीन पर घर निर्माण को लेकर विवाद, महिला ने पड़ोसी पर मारपीट का लगाया आरोप, 2 साल से छत ढलाई का काम अधूरा

कोरबा: जिले में एक जमीन पर निर्माण को लेकर विवाद के बाद मामला सामने आया है। महिला ने मानिकपुर पुलिस चौकी में मामला दर्ज कराया है। महिला ने मारपीट करने का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि उसकी हत्या हो सकती है।

जानकारी के मुताबिक, ओबीसी कोटे में आने वाली लता कर्ष ने मुड़ापार झोपड़पट्टी इलाके में लाखों रुपए खर्च कर जमीन खरीदी है। लेकिन अपने ही जमीन पर वह घर निर्माण नहीं कर पा रही है। लगातार यहां पर हो रहे विवाद का मामला मानिकपुर पुलिस चौकी पहुंच गया है। बार-बार हो रहे विवाद ने लता कर्ष को परेशान कर दिया है।

6 लाख रुपए में खरीदी जमीन

लता ने बताया कि अपना घर बनाने के उद्देश्य से ही उसने सुख सागर चौहान से 6 लाख रुपए में मुड़ापार क्षेत्र में जमीन खरीदी है। अब यहां पर उसका घर नहीं बन पा रहा है क्योंकि पड़ोस में रहने वाले प्रेम सागर चौहान और दूसरे लोग आए दिन विवाद करने में लगे हैं। सभी रिश्ते में भाई है। पिछले दिनों यहां मारपीट की स्थिति निर्मित हो गई। बार बार ऐसे हालात यहां पैदा हो रहे है।

2 साल से छत ढलाई का काम अधूरा

लता कर्ष ने बताया कि इस प्रकार की गतिविधियों के चलते 2 साल से उसके घर की छत ढलाई का काम अधूरा पड़ा है। अब उसे SC-ST एक्ट में फंसाने की धमकी दी जा रही है। उसे डर है कि उसकी हत्या भी हो सकती है। लता ने बताया कि इस मामले में पुलिस का सहयोग मिल तो रहा है लेकिन मकान का काम रुका पड़ा है।

पड़ोसी ने की पिटाई, दे रहे धमकी

लता ने बताया कि सुख सागर से जमीन खरीदने के बाद उसके बाकी भाई विवाद कर रहे हैं। अभी वह वर्तमान में किराए के मकान पर रहती है और जमीन लेने के बाद घर बनाने की तैयारी कर रही है लेकिन सुखसागर के भाई है उनके द्वारा उसके साथ मारपीट और धमकी दी जा रही है, जिससे बेहद परेशान है। उसके साथ मारपीट की गई है, इसका वीडियो घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद है।

मानिकपुर चौकी प्रभारी प्रेम साहू ने बताया कि इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच करवाई की जा रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular