Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: हाथियों का दल मचा रहा उत्पात... केंदई रेंज में फिर पहुंचा...

कोरबा: हाथियों का दल मचा रहा उत्पात… केंदई रेंज में फिर पहुंचा झुंड, धान और मकानों को कर रहे चौपट; ग्रामीणों में दहशत

KORBA: कोरबा के वनांचल क्षेत्रों में हाथियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा। हाथियों की मौजूदगी के कारण वन विभाग के साथ ही ग्रामीणों की भी समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही। कटघोरा वनमंडल के ग्राम केंदई में फिर से हाथियों के दल की एंट्री हो गई है। ग्राम झिनपुरी भदरा में हाथियों के दल को नदी पार करते हुए देखा गया है। गजराजों का यह दल अपने रूट से वापस होते हुए फिर से कोरबी आ पहुंचा है।

कोरबा जिले के वनांचल क्षेत्रों में हाथियों की मौजूदगी लगातार बनी हुई है, जिसके कारण ग्रामीणों के साथ ही वन विभाग को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। धान की फसल पकने के कारण हाथी लगातार खेतों का रुख कर रहे हैं, जिससे ग्रामीणों के सामने बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है।

कटघोरा वनमंडल के ग्राम केंदई पहुंचा हाथियों का दल।

कटघोरा वनमंडल के ग्राम केंदई पहुंचा हाथियों का दल।

वन विभाग की भी परेशानियां बढ़ गई

कटघोरा वनमंडल के केंदई रेंज में एक बार फिर से हाथियों के दल को देखा गया है। हाथी ग्राम झिनपुरी भदरा होते हुए एक बार फिर सें कोरबी पहुंच गए हैं। हाथियों को नदी पार करते हुए देखा गया है। केंदई रेंज में हाथियों की वापसी के कारण ग्रामीणों के साथ ही वन विभाग की भी परेशानियां बढ़ गई हैं।

केंदई रेंज में हाथियों को नदी पार करते हुए देखा गया है।

केंदई रेंज में हाथियों को नदी पार करते हुए देखा गया है।

हाथियों ने फसलों और मकान को भी बर्बाद कर दिया

ग्रामीणों की माने तो पिछले कई दिनों से हाथियों का झुंड इस इलाके में विचरण कर रहा है, जिससे ग्रामीण परेशान हैं। हाथियों के झुंड ने फसलों और मकान को भी बर्बाद कर दिया है। बेबी एलिफेंट भी शामिल हैं। ग्रामीण रतजगा करने को मजबूर हैं। हाथियों का झुंड नदी किनारे था, जिसको नदी पार करते देखा जा रहा है।

हाथियों के आस-पास जाने से मनाही

हाथियों के आने की खबर मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। आसपास के गांवों में मुनादी कराकर जंगल और नदी किनारे ग्रामीणों को जाने मना किया जा रहा है, ताकि कोई जनहानि न हो।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular