Friday, March 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: कुसमुंडा खदान में हादसा, मुंशी की मौत... बारिश से बचने ट्रेलर...

कोरबा: कुसमुंडा खदान में हादसा, मुंशी की मौत… बारिश से बचने ट्रेलर के पीछे बैठा था, ड्राइवर ने पीछे की गाड़ी, तो पहिये के नीचे आया

कोरबा: जिले के SECL कुसमुंडा खदान में बुधवार शाम को हुए हादसे में निजी कंपनी के मुंशी की मौत हो गई। यहां 29 नंबर कोल स्टॉक के पास ट्रेलर ने मुंशी को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। अपनी बहन से राखी बंधवाते जाते समय हादसा हुआ, इधर भाई की मौत की खबर सुनते ही बहन बेसुध हो गई। मामला कुसमुंडा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, 30 अगस्त को रक्षाबंधन के त्योहार के दिन कोल ट्रांसपोर्ट में मुंशी का काम करने वाला विनय (26) अपनी बहन से राखी बंधवाने के लिए निकल रहा था। इसी बीच अचानक तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए विनय कुसमुंडा खदान में ही खड़े ट्रेलर के पीछे जा बैठा। थोड़ी देर के बाद ट्रेलर के ड्राइवर ने गाड़ी अचानक पीछे की, जिससे विनय उसकी चपेट में आ गया।

ट्रेलर की चपेट में आकर निजी कंपनी के मुंशी की मौत हो गई।

ट्रेलर की चपेट में आकर निजी कंपनी के मुंशी की मौत हो गई।

पहिए के नीचे दबकर युवक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना ने गुस्साए कोल लिफ्टर और साथियों ने सतर्कता चौक को जाम कर दिया। सूचना मिलते ही कुसमुंडा थाना प्रभारी कृष्ण कुमार वर्मा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इसके बाद युवक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए विकास नगर स्थित मर्चुरी में भेजा गया।

इधर बहन को जैसे ही भाई की मौत की सूचना मिली, वो बेसुध हो गई। परिवार वालों ने बताया कि वो सुबह से ही रक्षाबंधन की तैयारी कर रही थी और भाई के काम पर से लौटकर आने का इंतजार कर रही थी। वहीं कुसमुंडा थाना प्रभारी कृष्ण कुमार वर्मा ने बताया कि मृतक विनय घुड़देवा का रहने वाला था। पोस्टमॉर्टम के बाद युवक के शव को परिजनों को सौंप दिया गया है। कुसमुंडा प्रबंधन ने तत्काल 25 हजार रुपए की तात्कालिक सहायता राशि मृतक के परिवार को दी है। पुलिस ने कहा कि फिलहाल आरोपी ट्रेलर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। ट्रेलर को भी जब्त कर लिया गया है। मामले की जांच जारी है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular