Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: विशाल धरना प्रदर्शन: केन्द्र सरकार की गलत नीतियों एवं अडाणी के...

कोरबा: विशाल धरना प्रदर्शन: केन्द्र सरकार की गलत नीतियों एवं अडाणी के कारण एलआईसी एवं एसबीआई के खाता धारक चिंतित- महापौर राजकिशोर प्रसाद

  • पहली बार देश के दो ब्राण्ड एलआईसी और एसबीआई के शेयर में भूचाल
  • कांग्रेस उतरी सड़क पर

कोरबा (BCC NEWS 24): कुछ दिन पूर्व केन्द्र सरकार की गलत नीतियों एवं अडाणी ग्रुप के कारण शेयर बाजार में भूचाल आ गया था, जिसका प्रभाव आज तक जारी है। देश में ऐसा पहली बार हुआ जब शेयर बाजार में देश के दो ब्राण्ड भारतीय जीवन बीमा निगम और भारतीय स्टेट बैंक के शेयर धड़ाम से नीचे चले गये और आज तक गोते खा रहे हैं। देश के करोड़ो हितग्राहियों एवं शेयर धारकों के लिए यह चिंता का विषय है और अडाणी मामले में केन्द्र सरकार की चुप्पी समझ से परे है। उक्त कथन महापौर राजकिशोर प्रसाद के हैं। वे आज अडाणी मामले के खिलाफ कांग्रेस द्वारा आयोजित विशाल धरना प्रदर्शन को सम्बोधित कर रहे थे।

अडाणी मामले के खिलाफ देश भर में कांग्रेस द्वारा जगह जगह धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज कांग्रेस संगठन द्वारा एसबीआई मुख्य शाखा टी. पी. नगर और भारतीय जीवन बीमा निगम कोरबा क्र. 01 कोसाबाड़ी (रामपुर) ऑफिस के सामने विशाल धरना प्रदर्शन किया गया। श्री प्रसाद ने कहा कि अडाणी मामले में केन्द्र सरकार की चुप्पी कई संदेहों को जन्म दे रहा है और केन्द्र सरकार को इस मामले में तत्काल कार्यवाही करनी चाहिए। श्री प्रसाद ने कहा कि हिडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट की विस्तृत जांच सेवानिवृत्त मुख्य जज या एक संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराई जाए और रिपोर्ट के अनुसार कार्यवाही होनी चाहिए। धरना प्रदर्शन के बाद रैली की शक्ल में कांग्रेसजन कलेक्ट्रेट पहुंचे और जांच की मांग को लेकर महामहिम राष्ट्रपति के नाम जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा।

सभापति श्याम सुंदर सोनी ने कहा कि आज देश की आर्थिक हालात को अडाणी ने गर्त में ले गया और सरकार चुप है। उन्होने कहा कि आज जनता अपने धन की सुरक्षा को लेकर चिंतित है। जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने केन्द्र सरकार की खिंचाई करते हुए कहा कि आज देश में महंगाई तो चरम पर है और अब लोगों की मेहनत की कमाई बैंक और एलआईसी में भी सुरक्षित ना हो तो जनता का बेचैन होना लाजिमी है। अडाणी ग्रुप के खिलाफ सख्त कार्यवाही होनी चाहिए।

जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सपना चौहान ने कहा कि आज मोदी सरकार ने रसोई तक डाका डाला है महंगाई के जरिए। महिलाओं का बजट बिगड़ गया है और उपर से बैंक और एलआईसी में लोगों की जमा पूंजी की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गये हैं। हम सरकार की गलत नीतियों और केन्द्र सरकार द्वारा कुछ पूंजीपतियों के लिए नियमों में ढील देना आम जनता को परेशानी में डालना है। सरकार की जिम्मेदारी होती है कि वह हर वर्ग की सुरक्षा करे लेकिन मोदी सरकार पूंजीपतियों के हाथ की कठपुतली बन चुकी है, नही तो अडाणी ग्रुप का हौसला इतना नही बढ़ता। जिला ग्रामीण महिला अध्यक्ष श्रीमती प्रभा सिंह तंवर ने भी केन्द्र सरकार को आड़े हाथों लिया और हिडनबर्ग के मामले में संसद में चर्चा कराने की मांग की। धरना प्रदर्शन को पूर्व जिला अध्यक्ष श्रीमती उषा तिवारी, महिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष श्रीमती कुसुम द्विवेदी, कोरबा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष संतोष राठौर, दुष्यंत शर्मा, सनीष कुमार ने भी सम्बोधित किया और हिडनबर्ग मामले को देश की जनता के लिए गंभीर बताया।

धरना प्रदर्शन में प्रमुख रूप से राकेश पंकज, प्रदीप पुरायणे, हृदय शंकर, गणेश दास महंत, सुनीता तिग्गा, आरिफ खान, अनुज जायसवाल, शांता मंडावे, नारायण कुर्रे, राकेश देवांगन, राजेश यादव, सीताराम चौहान, पीयुष पाण्डेय, सीमा उपाध्याय, प्रभात डड़सेना, दीपक टण्डन, लक्ष्मी महंत, फुलदास, अमित सिंह, टिंकी महंत, माधुरी ध्रुव, अनवर रजा, नीरा देवी, मनीष नायडू, विजय धींवर, सफीक कुरैशी, पोषण वर्मा, श्रीराम साहू, गुलसन कुमार, निर्मल साहू, प्रेम लाल साहू, अनिल यादव, बंशी बरेठ, त्रिवेणी मिरी, आशा सोनी, सुनीता सोनी, अगर महंत, सीमा तिवारी, मीरा सिंह, अनिल कुमार, अनील आनंद, लक्ष्मण लहरे सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस जन उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular