Sunday, February 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: ठेकाकर्मियों में दिखा आक्रोश... महाप्रबंधक कार्यालय के बाहर बैठकर किया विरोध...

कोरबा: ठेकाकर्मियों में दिखा आक्रोश… महाप्रबंधक कार्यालय के बाहर बैठकर किया विरोध प्रदर्शन, कहा- मजदूरों का किया जा रहा शोषण

KORBA: कोरबा में एसईसीएल के सरायपाली ओपन कास्ट परियोजना में स्टेरक्स मिनरल पर शोषण का गंभीर आरोप लगा है। कंपनी के नुमाइंदों की करतूत से मजदूर तंग आ चुके हैं। इस समस्या के निराकरण के लिए पत्राचार और बैठक के बावजूद किसी तरह का हल नहीं निकल पा रहा है, जिसे लेकर एक बार फिर से मजदूरों ने महाप्रबंधक कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा।

समस्या का निराकरण नहीं किया गया तो अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी गई है। एसईसीएल कोरबा के अंतर्गत सरईपाली ओपन कास्ट परियोजना संचालित है। जहां स्टारएक्स मिनिरल्स नामक ठेका कंपनी को कार्य का आबंटन किया गया है।

कोरबा में ठेकाकर्मियों में दिखा आक्रोश।

कोरबा में ठेकाकर्मियों में दिखा आक्रोश।

पत्राचार और धरना प्रदर्शन के बाद प्रबंधन के साथ बैठकें

कंपनी में आसपास के क्षेत्र में रहने वाले मजदूर भी कार्यरत हैं, जिनका लगातार शोषण किया जा रहा है। मजदूरों की समस्या को लेकर कोयला मजदूर पंचायत लगातार प्रबंधन से निराकरण की मांग करते आ रही है। पत्राचार और धरना प्रदर्शन के बाद प्रबंधन के साथ बैठकें भी हुई। इसके बावजूद शोषण पर अंकुश नहीं लग सका।

कोरबा में बड़ी संख्या में मजदूर महाप्रबंधक कार्यालय पहुंचे

कोरबा में बड़ी संख्या में मजदूर महाप्रबंधक कार्यालय पहुंचे

बड़ी संख्या में मजदूर महाप्रबंधक कार्यालय पहुंचे

आलम यह है कि कंपनी में बीते पांच दिनों से मजदूरों का काम बंद है। जिसे लेकर कोयला मजदूर पंचायत के बैनर तले केन्द्रीय उपाध्यक्ष गजेन्द्र पाल सिंह तंवर के नेतृत्व में बड़ी संख्या में मजदूर महाप्रबंधक कार्यालय पहुंचे थे। उन्होंने कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। साथ ही प्रबंधन को अपनी चार सूत्रीय मांग से संबंधित ज्ञापन सौंपा है।

चार सूत्रीय मांगों के संबंध में ठोस पहल नहीं

संगठन ने 20 दिसंबर तक चार सूत्रीय मांगों के संबंध में ठोस पहल नहीं होने पर महाप्रबंधक कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन के अलावा गेट जाम करने की चेतावनी दी है। इस दौरान प्रमुख रूप से हेमलाल श्रीवास, विष्णु डिक्सेना, प्रेम लाल, जितेंद्र साहू, रिंकू सिंह, लखन केंवट, अशोक देवांगन, अशोक यादव, अनिल श्रीवास, ब्रजेश र श्रीवास व अन्य उपस्थित थे।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular