Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: बरेठ समाज को मिली सामुदायिक भवन की सौगात.. बड़ा नाला निर्माण...

कोरबा: बरेठ समाज को मिली सामुदायिक भवन की सौगात.. बड़ा नाला निर्माण कार्य सहित 1 करोड़ 56 लाख रू. के विकास कार्य का भूमिपूजन किया राजस्व मंत्री ने…

  • बरेठ समाज के लोगों ने कहा-हमारे समाज को पहली बार मिली इतनी बड़ी सौगात 

कोरबा (BCC NEWS 24): कोरबा के बरेठ समाज को सामुदायिक भवन की सौगात राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के द्वारा आज उस समय प्रदान की गई, जब उन्हेने 15 लाख रूपये की लागत से बनने जा रहे सामुदायिक भवन के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। इसी प्रकार उनके द्वारा बड़ा नाला निर्माण कार्य सहित कुल 01 करोड़ 56 लाख रूपये के विकास कार्य का भूमिपूजन किया गया।

नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा वार्ड क्र. 18 के अंतर्गत बरेठ समाज भवन के पास 15 लाख रूपये की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य प्रभारी मंत्री मद के अंतर्गत किया जाना हैं। इसी प्रकार नगर निगम कोरबा के पुराने कोर्ट परिसर स्थल पर नवनिर्मित सभागृह भवन के सामने 01 करोड़ 42 लाख रूपये की लागत से आर.सी.सी.नाला का निर्माण कराया जाना हैं। आज राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान उक्त दोनों महत्वपूर्ण विकास कार्यो का भूमिपूजन उनके हाथों किया गया, कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर श्री राजकिशेर प्रसाद ने की तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में सभापति श्री श्यामसुंदर सोनी, जिला कांग्रेस ग्रामीण के अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, शहर अध्यक्ष सपना चौहान सहित निगम के एम.आई.सी.सदस्य, पार्षद व एल्डरमेनगण उपस्थित थे।

सभी समाज के लिए भवन हों, यह संकल्प पूरा हुआ – इस अवसर पर राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि पूर्व में मेरे द्वारा यह संकल्प लिया गया था कि कोरबा में रह रहे सभी समाज के लिए उनके अपने भवन बनवाए जाएंगे, मुझे खुशी है कि मेरा वह संकल्प अब पूरा होने जा रहा है। उन्होने कहा कि बरेठ समाज के लिए यह भवन 15 लाख रूपये की लागत से बनाया जाएगा तथा भविष्य में इसके विस्तार हेतु भी आवश्यक सहयोग दिया जाएगा। उन्होने कहा कि वर्तमान में अभी तीन और  समाजों के लिए भवनों के निर्माण हेतु स्वीकृति दी जा चुकी है, जिनके कार्य भी शीघ्र प्रारंभ होंगे, यदि अनजाने में अभी कोई समाज छूट रहा होगा तो इसकी जानकारी मिलने पर निश्चित रूप से उक्त समाज के लिए भी भवन का निर्माण कराया जाएगा।

कोरबा के विकास के लिए सदैव प्रयत्नशील – राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में आगे कहा कि कोरबा के विकास के लिए मैं सदैव प्रयत्नशील रहा हॅू तथा कोरबा के लोग जानते हैं कि मैं अपने छात्र जीवन से ही कोरबा के विकास के लिए संघर्षरत रहा हूॅं। उन्होने कहा कि मेरे 14 वर्ष के विधायक कार्यकाल में विधायक मद का अधिकांश पैसा विभिन्न समाज के लोगों के लिए खर्च किया गया है, विगत 07-08 वर्षो के दौरान कोरबा का तेजी से विकास हुआ, व्यापक पैमाने पर विकास कार्य किए गए, बड़ी सौगाते कोरबा को मिली, जिससे कोरबा की जनता भलीभांति परिचित हैं।

राजस्व मंत्री का सदैव आभारी रहेगा समाज – इस अवसर पर बरेठ समाज के पदाधिकारियों आर.के.पाटसकर, जनाराम बरेठ, बिलासराम निर्मलकर, सुशील निर्मलकर आदि ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमारे समाज को आज सबसे बड़ी सौगात राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के हाथों प्राप्त हुई है, इसके पूर्व इतनी बड़ी सौगात समाज को कभी नहीं मिली। राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल के इस आशीर्वाद के लिए हमारा समाज सदैव उनका आभारी रहेगा तथा हम सदैव उनके साथ खडे़ रहेंगे। बरेठ समाज के पदाधिकारियों सदस्यों एवं महिला शक्ति ने इस मौके पर राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल का ऐतिहासिक स्वागत किया तथा अपना हादिक आभार  व्यक्त किया।

इस अवसर पर निगम के सभापति श्री श्यामसुंदर सोनी के साथ ही जिला कांग्रेस कमेटी के ग्रामीण अध्यक्ष  व पार्षद सुरेन्द्रप्रताप जायसवाल, शहर अध्यक्ष व एम.आई.सी.सदस्य सपना चौहान, पूर्व सभापति व एम.आई.सी.सदस्य संतोष राठौर, एम.आई.सी.सदस्य पालूराम साहू व सुखसागर निर्मलकर, पार्षद रविचंदेल एवं अनुज जायसवाल, एल्डरमेन आरिफ खान, पूर्व नेता प्रतिपक्ष मुकेश राठौर, रामकुमार पाटसकर, सुशील पाटसकर, पुनीराम बरेठ, आनंद पालीवाल, संजू अग्रवाल, महेन्द्र निर्मलकर, बिलासराम बरेठ, चेतन बरेठ, गिरधारी लाल, संतोष कर्ष, आशा बरेठ, राजेन्द्र निर्मलकर, जनाराम बरेठ, सुशील निर्मलकर, चेतन कर्ष, मोहनलाल बरेठ, गायत्री कर्ष आदि के साथ काफी संख्या में समाज के लोग व अन्य नागरिकगण उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular