Saturday, July 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: नारी शक्ति का आशीर्वाद मेरे साथ हैं, विजय सुनिश्चित... बाल्को क्षेत्र...

कोरबा: नारी शक्ति का आशीर्वाद मेरे साथ हैं, विजय सुनिश्चित… बाल्को क्षेत्र में राजस्व मंत्री को मिला व्यापक जनसमर्थन

कोरबा (BCC NEWS 24): माँ भवानी मंदिर में पूजा अर्चना कर जयसिंह अग्रवाल ने जनसंपर्क की शुरुआत की | शिव नगर रूमगरा, स्कूल पारा रूमगरा और वार्ड क्र 34 बेलगरी बस्ती में जनसंपर्क के दौरान कांग्रेस उम्मीदवार मंत्री जयसिंह अग्रवाल को व्यापक जन समर्थन मिला। महिला वर्ग में खासा उत्साह देखा गया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि माँ दुर्गा के रूप में नारी शक्ति का आशीर्वाद मेरे साथ होने से मेरे विजय को कोई टाल नहीं सकता हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने पिछले 5 सालों में जनता के हित में योजनाएं संचालित की हैं और इसका लाभ भी जनता को मिला हैं। उन्होंने झुग्गी वासियों को पट्टा दिए जाने का उल्लेख करते हुए कहा कि गरीबों के लिए यह सबसे बड़ी सौगात है। सेहत की दृष्टि से मेड़िकल कॉलेज खोला गया जहां अंचल के बच्चे पढ़ाई करेंगे और लोंगो को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल रही हैं। अब बाहर ईलाज कराने के लिए नहीं जाना पड़ेगा। शिक्षा के क्षेत्र में आत्मानंद स्कूलों के माध्यम से गरीबों को निःशुल्क अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा ग्रहण कर रहे है।

इसी तरह गरीबों को चावल 35 किलो निशुल्क प्रदान किया जा रहा हैं। घरों तक शुद्ध पेय जल उपलब्ध कराया गया। बिजली और सड़क की समस्या को दूर करने के लिए हर संभव प्रयास किए गए हैं। कुछ अगर काम बाकि रह गए हैं तो उसे चुनाव के बाद पूरा किया जायेगा। हर समाज का अपना समाजिक भवन होगा। बाल्को में 1 करोड़ का मंगल भवन बनाया गया। जहां समाजिक सांस्कृतिक कार्यक्रम न्यूनतम शुल्क पर होते हैं।

पूर्व महापौर रेणु अग्रवाल ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि हर वार्ड में विकास कार्य कराये गए हैं। घरों तक पेयजल की सुविधा के लिए निःशुल्क कनेक्शन प्रदान किए गए हैं। हर मोहल्ले गली को स्ट्रीट लाइट के माध्यम से रौशन किया गया। उपरोक्त सभी स्थानों पर कांग्रेस नेता श्यामसुंदर  सोनी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरबा को एतिहासिक जिला बनाने में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का महत्वपूर्ण योगदान हैं। कोरबा में 1320 मेगावाट का विद्युत सयंत्र स्थापित होने से युवाओं को रोजगार मिलेगा। मेड़िकल कॉलेज की सौगात दिलाने में भी अहम भूमिका रही हैं। छत्तीसगढ़ महतारी का मंदिर सबसे पहले कोरबा में बना और भव्य राम दरबार भी कोरबा की शान हैं। जिला कांग्रेस अध्यक्ष सपना चौहान ने कहा कि शहर विधायक जयसिंह अग्रवाल की 50 हजार बहनें हैं, जिस तरह से भाई ने बहनों की रक्षा का धर्म निभाया हैं। अब समय आ गया हैं कि राखी के बंधन को निभाते हुए वोट देकर अपने धर्म को निभाए। संबल कंवर ने वार्ड क्र 42 मे अपील किया कि भारी बहुमत से श्री अग्रवाल को विजयी बनाए। अभी तक वार्ड का हर काम मैं भैय्या के माध्यम से कराती आयी हूँ और आगे भी कराती रहूंगी। शिवनगर के जनसंपर्क अभियान में प्रमुख रूप से दिलीप टण्डन, ललित साहू, प्रदीप, राम अवतार साहू, राधा बाई यादव, विद्या शुक्ला, पूनम केशरवानी, विमला भगत, विजय धीवर, विनोद सिंह, दुर्गेश दास, हरीश दास, जगत सिंह, गोमती साहू, सुनन्त महंत, आगर बाई, व्यास नारायण कंवर, मुक्तार अली, सुमित लाल साहू, रवि साहू, बुगली महंत, पुष्पा पात्रे, दुर्गा, रामसाय साहू, कांसी खुंटे और वार्ड क्र 34 बेलगरी बस्ती में शक्ति साहू, सुखसागर महंत और दुर्गा दास प्रमुख रूप से उपस्थित रहें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular