Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : चोरी का कपड़ा पहन तलाश रहे थे ग्राहक, 2 नाबालिग...

कोरबा : चोरी का कपड़ा पहन तलाश रहे थे ग्राहक, 2 नाबालिग समेत 3 आरोपी गिरफ्तार; चोरी के कपड़े बेचने के लिए घूम रहे थे बस्ती में

कोरबा: जिले के मानिकपुर चौकी इलाके में पुलिस ने चोरी के 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों में से 2 नाबालिग हैं। तीनों आरोपी चोरी का नया कपड़ा पहन ग्राहक की तलाश में घूम रहे थे। मुखबिर की सूचना पर तीनों को पकड़ लिया गया।

जानकारी के मुताबिक, नेहरू नगर MIG- 40 के रहने वाले मोहम्मद शमशीर खान ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वो मेला ग्राउंड के पास मेन रोड पर कोलकाता सेल नाम से कपड़ा बेचता है। वो ठेले पर अपनी दुकान चलाता है। वो रोजाना सुबह 8 बजे से रात 9 तक अपनी दुकान खोलता है।

आरोपी राहुल कुमार को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

आरोपी राहुल कुमार को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

सोमवार रात हुई चोरी की घटना

शमशीर ने बताया कि सोमवार रात उसने अपनी दुकान में ताला लगाया और घर चला गया। दुकान में जींस, शर्ट, टी शर्ट समेत कई कपड़े थे। मंगलवार की सुबह 8 बजे के करीब जब वो दुकान खोलने आया, तो उसने देखा कि उसके ठेले की छत के किनारे का हिस्सा उखड़ा हुआ है।

24 घंटे के अंदर तीनों आरोपी गिरफ्तार

उसने तुरंत दुकान खोली, तो अंदर एक भी कपड़ा नहीं था। इसके बाद उसने मानिकपुरी चौकी में शिकायत दर्ज कराई। इधर चौकी प्रभारी प्रेमचंद ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। जांच के दौरान चौकी प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली कि 3 संदिग्ध नए कपड़ों में चोरी का माल बेचने की कोशिश कर रहे हैं। सूचना मिलते ही तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की, जिसमें उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

दोनों नाबालिग आरोपियों को भेजा गया बाल सुधार गृह

मुख्य आरोपी राहुल कुमार ने बताया कि चोरी की घटना में उसके 2 नाबालिग साथी भी शामिल हैं। उन्होंने कुछ नए कपड़ों को आपस में बांट लिया और उसे ही पहने हुए हैं। बाकी कपड़ों को बेचने के लिए वो ग्राहक तलाश रहे थे। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। राहुल को कोर्ट के आदेश पर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है, वहीं नाबालिग आरोपियों को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें बाल सुधार गृह भेजा गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular