Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : कूरियर कंपनी का साढ़े 11 लाख लेकर भागा आरोपी गिरफ्तार,...

Chhattisgarh : कूरियर कंपनी का साढ़े 11 लाख लेकर भागा आरोपी गिरफ्तार, कैश ऑन डिलीवरी का कलेक्शन लेकर हो गया था चंपत; नेपाल में मिली थी लोकेशन

सरगुजा: कूरियर कंपनी से कैश ऑन डिलीवरी का 11 लाख 65 हजार रुपए लेकर भागे युवक को पुलिस ने डेढ़ महीने के बाद गिरफ्तार कर लिया है। डिलीवरी कंपनी के टीम लीडर ने राशि बैंक में न जमा कराकर उसे लेकर भाग गया। इसके बाद कूरियर कंपनी के अधिकारी ने सिटी कोतवाली में मामला दर्ज कराया था।

घटना के बाद डेढ़ माह से फरार युवक नेपाल और उत्तर प्रदेश के शहरों में घूमता रहा। उसकी लोकेशन अलग-अलग जगह पर मिल रही थी। वहां से अंबिकापुर पहुंचने पर पुलिस ने मंगलवार को उसे धर दबोचा। युवक को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, अंबिकापुर में संजय पार्क के सामने डिलीवरी कंपनी का ब्रांच है। यहां अमरनाथ साहू 9 सितंबर 2021 से टीम लीडर के रूप में कार्यरत था। अमरनाथ साहू का काम कैश ऑन डिलीवरी के पैसे का हिसाब रखना और कंपनी के खाते में जमा करने के साथ ही सेंटर के देखरेख का था।

अमरनाथ साहू 10 दिसंबर 2023 को कैश ऑन डिलीवरी की राशि 11 लाख 65 हजार 946 रुपए बैंक में जमा कराने के नाम पर निकला। उसने राशि कंपनी के खाते में जमा नहीं कराई और उसे लेकर फरार हो गया।

नेपाल सहित अन्य शहरों में मिली लोकेशन

मामले की रिपोर्ट 22 दिसंबर 2023 को डिलीवरी कंपनी के रायपुर कार्यालय के सिक्योरिटी मैनेजर शशिभूति ने अंबिकापुर पहुंचकर सिटी कोतवाली में दर्ज कराई। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने धारा 406, 408 के तहत अपराध दर्ज किया था।

पुलिस ने आरोपी अमरनाथ साहू के मोबाइल नंबर को ट्रेस करने के लिए डाला, तो उसकी लोकेशन नेपाल, वाराणसी, प्रयागराज और भिलाई में मिली। पुलिस ने लोकेशन के आधार पर उसे बार-बार पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वो बहुत जल्दी-जल्दी लोकेशन चेंज कर रहा था, इसलिए पुलिस नाकाम साबित हो रही थी।

अंबिकापुर आया और पकड़ा गया

मंगलवार को अमरनाथ साहू के अंबिकापुर किसी काम से आने की सूचना मुखबिर से मिलने पर पुलिस अलर्ट हो गई। पुलिस ने आरोपी को मिशन चौक से घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। उसके कब्जे से 30 हजार रुपये जब्त किए गए हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular