Thursday, June 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबा: आदिवासी शक्तिपीठ के लिए बनेगा 50 लाख से डोम - राजस्व...

कोरबा: आदिवासी शक्तिपीठ के लिए बनेगा 50 लाख से डोम – राजस्व मंत्री

कोरबा (BCC NEWS 24): राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के सहयोग से समस्त सामाजिक व धार्मिक कार्यों को सुविधाजन तरीके से सम्पन्न करने के लिए कोरबा में 50 लाख रूपये की लागत से बनने जा रहे डोम के लिए सर्व आदिवासी समाज के लगभग 250 से अधिक लोगों ने मिलकर उनका आभनंदन किया। हमारा समाज हमारा अभिमान कार्यक्रम पर एकत्र हुए सर्व आदिवासी समाज के लोगों में जिलाध्यक्ष सेवकराम मरावी, आदिवासी शक्तिपीठ प्रमुख मोहन सिंह प्रधान, महिला प्रमुख सुनीता नेताम, कंवर महिला जागृति समिति रामपुर, अयोध्यापुरी से कुसुम मरकाम, देवकी ध्रुव, कोमल मरकाम, माधुरी ध्रुव, श्याम बहादुर सिंह सिदार, सुनीता मांझी, मलखानसिंह उइके, आदिवासी उरांव, मुडा, खड़िया कल्याण समिति के बरनाबस लगड़ा, विजय भूषण एक्का, रोपा तिर्की, अजीत कुमार पन्ना, निर्मल मिज, आदिवासी उरांव (सरना) समाज विका समिति अध्यक्ष  राम रतन राम निकुंज, सचिव नन्द कुमार भगत, बीरसाय धनवार, भुनेश्वर राज, लक्ष्मी कंवर, मस्तुल सिंह कंवर, धुरपाल सिंह कंवर सहित अन्य पदाधिकारी व धनुहार समाज सहित सर्व आदिवासी समाज के विभिन्न संवर्ग के पदाधिकारियों व सदस्यों ने मिलकर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का शॉल व श्रीफल प्रदान कर अभिनंदन किया।

समाज के वरिष्ठ सदस्य मोहन प्रधान ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए समाज को अवगत कराया कि हमारे लोकिप्रिय विधायक व प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल छात्रजीवन से ही समाज सेवा के कार्य में तत्पर हैं और साडाध्यक्ष बनने से पहले ही राजनीति में सक्रिय हैं। उन्होंने कोरबा के समग्र विकास के लिए लागातार प्रयास किया है और क्षेत्र में स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, पानी और बिजली जैसी बुनियादी सुविधाओं को पूरा करवाने के साथ ही हर समाज के विकास के लिए कार्य किया है। कोरबा आदिवासी शक्तिपीठ महिला प्रमुख सुनीता नेताम ने बताया कि जयसिंह भैया के प्रयासों से ही आज आदिवासी शक्तिपीठ में भव्य डोम बनने जा रहा है जिससे समाज के विविध कार्यों को सम्पन्न कराने में बहुत सुविधा होगी। उन्होंने बताया कि राजस्व मंत्री की कड़ी मेहनत का ही नतीजा है कि समूचे प्रदेश में इतनी बड़ी परियोजना का कार्य कहीं पर भी नहीं आया जबकि कोरबा में 13000 करोड़ की लागत से 1320 मेगावॉट का विद्युत संयंत्र स्थापित किया जायेगा जिसके जरिए बड़ी संख्या में स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर मिल सकेंगे। उन्होंने बताया कि जयसिंह भैया सर्व समाज के उत्थान की चिंता करते हैं और यही वजह है कि पूरे प्रदेश में सभी समाज के लिए जितने भवन कोरबा में बने हैं अन्य किसी जिले में देखने को नहीं मिलेगा। समाज के जिलाध्यक्ष सेवकराम मरावी ने कहा कि समाज का हित करनेवाला व्यक्ति ही हमारा नेता होगा और हमें खुशी है कि हमारे समाज के सच्चे हितैषी के तौर पर जयसिंह अग्रवाल सदैव तत्पर रहते हैं। उन्होंने कहा कि कोरबा जिला को नई दशा और दिशा देने में राजस्व मंत्री के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र के कार्यों को सुगमता से सम्पन्न कराने के लिए विधायक प्रतिनिधि नियुक्त करने पर विचार करें। इस बात से राजस्व मंत्री को आश्वस्त किया कि समूचा समाज उनकी ताकत बनकर उनके साथ सदैव खड़ा है।
राजस्व मंत्री ने समाज के लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोरबा अंचल के सभी समाज के आशीर्वाद से वे 2008 से विधायक व 2018 से सरकार में मंत्री हैं। उन्होंने समाज के लोगों को बताया कि 50 लाख की लागत से शक्तिपीठ में डोम बन जाने से सामाजिक कार्यों के लिए आप सभी को बहुत सुविधा हो जायेगी। उन्होंने बताया कि समाज के विकास के लिए उन्होंने केवल अपने क्षेत्र को ही नहीं देखा है बल्कि कटघोरा में भी कंवर समाज के लिए 10 लाख रूपये का भवन सरगुजा विकास प्राधिकरण से मंजूर करवाकर बनवाया है। झगरहा में उरांव समाज का भवन निर्माण के लिए सहर्ष 20 लाख रूपये की घोषणा किया। उनका अभिनंदन करने के लिए समाज के लोगों को धन्यवाद व्यक्त किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular