Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: सुनालिया फाटक के पास शराबी का सांप के साथ खौफनाक खेल.....

कोरबा: सुनालिया फाटक के पास शराबी का सांप के साथ खौफनाक खेल.. कभी गले में लटकाता, तो कभी मुंह में दबाता; बड़ी मुश्किल से छोड़ा युवक ने

कोरबा: जिले के सुनालिया फाटक के पास शराब के नशे में धुत युवक ने नहर में छलांग लगा दी और धामन सांप को पकड़ लिया। शराबी युवक कभी सांप को गले में लपेटता, तो कभी मुंह में दबाता। कभी सांप के सिर को पकड़कर ऊपर उठाता, तो कभी नहर में गिर जाता, फिर खुद से खड़ा हो जाता। उसकी नौटंकी देख मौके पर लोगों की भीड़ लग गई।

जानकारी के मुताबिक, कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत सुनालिया पुल नहर के पास एक शराबी ने पहले तो नहर में छलांग लगा दी और फिर पानी में धामन सांप को पकड़ लिया। शुरू में तो लोगों को लगा कि वो नहर में नहाने के लिए गया होगा, लेकिन जब उन्होंने देखा कि सांप के साथ उसने खुद की जान को भी खतरे में डाला हुआ है, साथ ही सांप को परेशान भी कर रहा है, तो इसकी सूचना स्नेक कैचर टीम को दी।

शराबी युवक सांप को पकड़े हुए।

शराबी युवक सांप को पकड़े हुए।

युवक नशे की हालत में सांप को कंधे पर लटकाकर झूम भी रहा था। उसने सांप के सिर को भी खींचा और पूंछ को भी। शराबी नहर के पानी में डुबकी लगाकर सांप के साथ खेलने लगा। सांप हाथ से छूट गया, तो उसने फिर से उसे पकड़ लिया। इस दौरान लोगों ने शराबी युवक का सांप के साथ वीडियो बना लिया। काफी देर तक वो सांप के साथ खिलवाड़ करता रहा। इधर लोगों की सूचना पर आरसीआरएस संस्था के अध्यक्ष अविनाश यादव और उनके साथी मौके पर पहुंचे। उन्होंने युवक को समझाने की कोशिश की।

सांप का किया गया रेस्क्यू।

सांप का किया गया रेस्क्यू।

अविनाश ने कहा कि वो धामन सांप के साथ खिलवाड़ नहीं करे। स्नेक कैचर की टीम युवक से सांप को मांगती रही, लेकिन युवक उसे देने के लिए तैयार ही नहीं था। काफी समय के बाद स्नेक कैचर टीम ने जैसे-तैसे शराबी के कब्जे से धामन सांप को रेस्क्यू कर उसे सुरक्षित नाले में छोड़ा। स्नेक कैचर अविनाश यादव ने बताया कि सांप लगभग 5 फीट लंबा था। छत्तीसगढ़ में इसे धामन सांप के नाम से जाना जाता है। ये जहरीला नहीं होता है और इंसानों को देखते ही भाग जाता है। जहरीला नहीं होने के कारण सांप ने युवक को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाया।

कचरे की ढेर में लेटा हुआ शराबी।

कचरे की ढेर में लेटा हुआ शराबी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular