Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: हसदेव अरण्य जंगल कटाई का विरोध में पुतला दहन...

कोरबा: हसदेव अरण्य जंगल कटाई का विरोध में पुतला दहन…

कोरबा (BCC NEWS 24): छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस के निर्देशनुसार कोरबा जिला युवा कांग्रेस शहर/ग्रामीण के नेतृत्व में हसदेव अरण्य जंगल कटाई के विरोध में नरेंद्र मोदी व अडानी का पुतला दहन कार्यक्रम शहर के टी पी नगर चौक में किया गया। हसदेव अरण्य जंगल कटाई के मामले को लेकर जिला अध्यक्ष राकेश पंकज ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनते ही हसदेव अरण्य जंगल की कटाई कर हजारों पेड़ कटवा दिये। छ0ग0 में मुख्यमंत्री आदिवासी वर्ग के होने के बावजूद आदिवासी वर्ग के जरूरतों का ख्याल नही रखा जा रहा है, जबकि जल, जंगल और जमीन की उपयोगिता आदिवासी वर्ग के लोगों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण होता है।

ग्रामीण जिला अध्यक्ष विकास सिंह ने बताया कि जिस जमीन व पेड़ो की पिछली कांग्रेस सरकार ने केन्द्र सरकार के आदेश पर रोक लगाते हुए रक्षा की थी, उसी जंगल को प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही भाजपा सरकार द्वारा हसदेव के वनों को उजाड़ कर अडानी को बेचने की कवायद शुरू कर दी गई है। हजारो की संख्या में पेड़ो की कटाई की जा रही है। जंगल खाली करवाए जा रहे है और विरोध आंदोलन कर रहे नेताओं को नजरबंद और गिरफ्तार किया जा रहा है।

इस अवसर पर युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष राकेश पंकज, ग्रामीण जिला अध्यक्ष विकास सिंह विक्की, पवन विश्वकर्मा, बृजभूषण प्रसाद, महासचिव अंकित श्रीवास्तव, विवेक श्रीवास, सुनील निर्मलकर, अमित सिंह, रोशन खांडे, घनाराम खांडे, आकाश प्रजापति, नारायण यादव, लोमेश बंजारे, निकिता खलको, चिंतामणि, सकील अंसारी, कुलदीप अहिरवार, मोनू कुरैशी, शफीक सहित भारी संख्या में युवा कांग्रेस पदाधिकारी, कार्यकर्तागण उपस्थित रहें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular