Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करतला में लगी भीषण आग... वार्डों में...

कोरबा: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करतला में लगी भीषण आग… वार्डों में भरा धुआं, अस्पताल में मची अफरातफरी, रिकॉर्ड रूम में रखे दस्तावेज जलकर खाक

कोरबा: जिले के करतला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को भीषण आग लग गई। यहां बैट्री रूम में आग लगने से अस्पताल में अफरातफरी मच गई। सोलर सिस्टम में शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लगने की बात कही जा रही है। घटना में रिकाॅर्ड रूम में रखे सभी दस्तावेज जलकर खाक हो गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची करतला पुलिस ने आग पर काबू पाया।

आग लगने के कारण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करतला में धुआं भर गया था। वहीं धुएं के कारण मधुमक्खियां भी अपने छत्ते से निकलकर अस्पताल में आ गईं, जिससे लोग घबरा गए। धुएं के कारण मरीजों, उनके परिजनों और वहां के स्टाफ को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। सभी मरीजों को अस्पताल के बाहर निकाला गया।

पुलिस टीम ने आग पर पाया काबू।

पुलिस टीम ने आग पर पाया काबू।

इधर आग लगने की सूचना पर करतला थाना पुलिस मौके पर पहुंची। अस्पताल के बैट्री रूम में लगी आग पर पुलिस ने काबू पाया। घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। हालांकि रिकॉर्ड रूम में रखे दस्तावेज स्वाहा हो गए हैं। घटना के दौरान अस्पताल में 6 गर्भवती और 5 शिशुवती महिलाओं का इलाज चल रहा था। आग बुझने के बाद सभी मरीजों को वापस उनके वार्ड में लाकर भर्ती किया गया। करतला थाना प्रभारी राजेश चंद्रवंशी ने बताया कि सोलर सिस्टम में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी, लेकिन बड़ा नुकसान होने से बच गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular