Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: दीपका खदान में खड़े ट्रेलर में लगी आग... फायर ब्रिगेड के...

कोरबा: दीपका खदान में खड़े ट्रेलर में लगी आग… फायर ब्रिगेड के आने तक धू-धूकर जला वाहन, शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

कोरबा: जिले में SECL की दीपका कोल खदान में खड़े ट्रेलर में अचानक आग लग गई। ट्रेलर खदान के 18 नंबर फेज में खड़ा था। देखते ही देखते आग ने ट्रेलर के केबिन को अपनी चपेट में ले लिया। ड्राइवर और कंडक्टर ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन वे नाकाम रहे।

वाहन में आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को भी दी गई, लेकिन उसके पहुंचने से पहले ही ट्रेलर का आधा हिस्सा धू-धूकर जल चुका था। ये तो गनीमत थी कि जिस वक्त आग लगी, उस समय गाड़ी खाली थी। आग लगने के बाद आसपास खड़ी गाड़ियों को आनन-फानन में दूर हटाया गया। बाद में जैसे-तैसे ट्रेलर में लगी आग को बुझाया गया। आग से किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

कोरबा जिले में SECL की दीपका कोल खदान में खड़े ट्रेलर में अचानक आग लग गई।

कोरबा जिले में SECL की दीपका कोल खदान में खड़े ट्रेलर में अचानक आग लग गई।

शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगने की आशंका जताई जा रही है। घटना की सूचना चालक ने वाहन मालिक को दे दी है। दीपका थाना पुलिस का कहना है कि अभी तक उनके पास आग लगने की रिपोर्ट नहीं दर्ज कराई गई है। मामला सामने आने पर इसकी जांच की जाएगी।

गर्मी आते ही बढ़ने लगी आग लगने की घटनाएं

अभी 15 दिन पहले ही कोरबा रेलवे स्टेशन परिसर में बने पब्लिक टॉयलेट में 29 मार्च को भीषण आग लग गई थी। आग देखकर वहां लोगों में हड़कंप मच गया। तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। कड़ी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया। जानकारी के मुताबिक, रेलवे स्टेशन में काफी यात्री अपनी-अपनी ट्रेनों का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच कुछ लोगों ने देखा कि पब्लिक टॉयलेट पूरी तरह से आग की लपटों से घिरा हुआ है और काफी ऊंचाई तक धुआं भी उठ रहा है। इसके बाद वहां यात्रियों और आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे और दमकल वाहन को बुलाकर आग पर काबू पाया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular