Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : बुधवारी बस्ती के घर में लगी आग, समय पर नहीं...

कोरबा : बुधवारी बस्ती के घर में लगी आग, समय पर नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड, सामान जलकर खाक; सिलेंडर खाली होने से टला बड़ा हादसा

कोरबा: जिले में शुक्रवार की सुबह बुधवारी बस्ती स्थित एक मकान में आग लग गई। आग कैसे लगी इस बात का पता नहीं चल सका है। बताया जा रहा है कि आग किचन में रखे सिलेंडर तक जा पहुंचा थे, लेकिन सिलेंडर में गैस भरे नहीं होने के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

जानकारी के मुताबकि, बुधवारी बस्ती में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब कलेश्वरी सिदार नाम की महिला के घर पर आग लग गई। इस घटना में जनहानी तो नहीं हुई, लेकिन घर का सारा सामान जलकर खाक हो गया है। घर से धुआं उठता देख लोग हरकत में आए और फायर ब्रिगेड को सूचित किया, लेकिन फायर ब्रिगेड की टीम समय पर मौके पर नहीं पहुंची।

आधे घंट बाद पहुंची फायर ब्रिगेड

सूचना देने के करीब आधे घंट बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक लोगों ने अपने प्रयास से आग पर काबू पा लिया था। करीब आधे घंटे तक मशक्कत करने के बाद आग को बुझाया जा सका। जब तक नगर सेना और CSEB की फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची, तब तक सारा सामान जलकर खाक हो गया।

रास्ता तंग होने के कारण समय पर नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड

प्रत्यक्षदर्शी टंकेश्वर चन्द्रा ने बताया कि फायर ब्रिगेड की टीम अगर सही समय पर पहुंचती तो शायद आग को जल्दी बुझा लिया जाता और सामान को सुरक्षित बचा लिया जाता। रास्ता तंग होने के कारण फायर ब्रिगेड समय पर नहीं पहुंच सकी जिससे नुकसान का आंकड़ा काफी बढ़ गया।

किचन में रखे सिलेंडर तक जा पहुंचा था आग

बताया जा रहा है कि घर के अंदर रखे फ्रिज अलमारी कूलर टीवी के अलावा घर पर रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया है। वहीं इस दौरान आग किचन में रखे सिलेंडर तक जा पहुंचा था, लेकिन गनीमत रही कि सिलेंडर में गैस भरे हुए नहीं थे। नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular