Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: कुसमुंडा खदान में फायरिंग...केबल चोरी करने पहुंचे चोरों पर सुरक्षाकर्मियों ने...

कोरबा: कुसमुंडा खदान में फायरिंग…केबल चोरी करने पहुंचे चोरों पर सुरक्षाकर्मियों ने चलाई गोली, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस

कोरबा: जिले के SECL की कुसमुंडा खदान में शनिवार देर रात उस वक्त सनसनी फैल गई, जब केबल चोरी करके खदान के अंदर घुसे चोरों पर सुरक्षाकर्मियों ने गोली चला दी। फायरिंग के बाद मौके पर काम कर रहे ग्रामीणों ने काम बंद कर दिया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। घटना कुसमुंडा थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के मुताबिक, SECL की कुसमुंडा कोल परियोजना में फायरिंग की घटना के बाद वहां अफरातफरी मच गई। हालांकि पुलिस का कहना है कि फायरिंग हुई है या नहीं, इस बात की जांच की जा रही है। इधर ग्रामीणों ने सुरक्षा एजेंसी त्रिपुरा रायफल्स द्वारा गोली चलाने की बात कही है। बताया जा रहा है कि शनिवार आधी रात को खदान में कुछ आरोपी केबल की चोरी करने पहुंचे हुए थे, जिन्हें रोकने के लिए गोली चलाई गई। खदान में गोली चलने के बाद ग्रामीण दहशत में आ गए। फायरिंग के बाद ग्रामीणों ने काम बंद कर दिया।

फायरिंग की घटना के बाद काम करे मजदूर घबरा गए, पुलिस को सूचना दी गई।

फायरिंग की घटना के बाद काम करे मजदूर घबरा गए, पुलिस को सूचना दी गई।

इधर घटना की जानकारी मिलते ही कुसमुंडा और सर्वमंगला पुलिस चौकी के प्रभारी मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए।​​​​​​​ कुसमुंडा थाना प्रभारी कृष्णा वर्मा ने कहा कि नीलकंठ कंपनी और त्रिपुरा राइफल्स के बीच झड़प की सूचना मिली थी। खदान में गोली चलने की घटना की जांच के लिए आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले जा रहे हैं। मामले में जांच जारी है।

SECL की मेगा परियोजना कुसमुंडा खदान में काम ठप हो गया।

SECL की मेगा परियोजना कुसमुंडा खदान में काम ठप हो गया।

करीब 7 महीने पहले भी कोरबा जिले में SECL की मेगा परियोजना कुसमुंडा खदान में त्रिपुरा राइफल्स के जवानों और डीजल चोरों के बीच झड़प हो गई थी। जवानों ने जब डीजल चोरों को रोकना चाहा, तो आरोपियों ने हमला कर दिया और जमकर पथराव भी किया था। जवानों ने भी चोरों की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया था। बता दें कि SECL की खदानों में चोरों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। त्रिपुरा राइफल्स के जवानों को खदानों की सुरक्षा के लिए लगाया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular