Saturday, June 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: अग्रवाल समाज का गौरवशाली इतिहास - जयसिंह अग्रवाल... प्रतिभागियों को किया...

कोरबा: अग्रवाल समाज का गौरवशाली इतिहास – जयसिंह अग्रवाल… प्रतिभागियों को किया गया पुरस्कृत, दर्री क्षेत्र मनाई गई अग्रसेन जयंती

कोरबा (BCC NEWS 24): अग्रवाल समाज का गौरवशाली इतिहास रहा हैैं। समाज के लोंगो ने सेवा के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं। समाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा हमारी परंपरा रही हैं। दर्री में आयोजित अग्रसेन जयंति समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में समारोह को संबोधित करते हुए उपरोक्त विचार प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने व्यक्त किए। उन्होंने ने कहा कि महाराजा अग्रसेन द्वारा दिखाए गए मार्ग की आज भी आवश्यकता हैं। उनके मार्ग में चलकर समाज को आगे बढ़ाया जा सकता हैं। अग्रवाल समाज आज भी उनकी परंपराओं का अनुसरण करते हुए समाज में एकता, भाईचारा और सामाजिक समांतर को बनाए रखा हैं। समाज में कोई छोटा-बड़ा नहीं होता सब बराबर होते हैं। आज पूरे देश में अग्रवाल समाज के लोग एक अलग पहचान बना चुके हैं। हर क्षेत्र में कार्य रहे हैं जिससे समाज का नाम रौशन हो रहा हैं। समाज द्वारा सेवा के क्षेत्र में विभिन्न कार्य किए जा रहे हैं जो हमें आगे बढ़ाने में मददगार भूमिका निभा रहा हैं। इस मौके पर दर्री क्षेत्र के अग्रवाल सभा के पदाधिकारियों ने संबोधित किया।

श्री अग्रवाल ने अग्रसेन जयंती के मौके पर आयोजित की गई विभिन्न प्रतियोगिताओं के प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। पुरस्कार पाने वालों में बिल्ड द ग्लो में आदेश पालीवाल, लक्ष्य अग्रवाल, बाल्टी में सिक्का डालों में वर्षा महेश्वरी व अल्का सिंघानिया, जोड़ी गेम में संगीता पालीवाल और नीलम अग्रवाल, रितु अग्रवाल और शीतल अग्रवाल, बैलून धमाका में आदित्य अग्रवाल व  ध्रुव अग्रवाल, सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में मनोज अग्रवाल व मयंक अग्रवाल, देश रंगीला प्रतियोगिता में सोनम अग्रवाल, सालु अग्रवाल, बेंगल ट्विस्ट में मुस्कान अग्रवाल व मुस्कान अग्रवाल, अनाज से गोत्र का नाम लिखों में अनिता अग्रवाल व रश्मी केडिया, खेल अंको का महिला वर्ग में सविता अग्रवाल, मंजू अग्रवाल, बालिका वर्ग में माही अग्रवाल और गौरी केडिया, बाल ट्विस्ट में मुस्कान अग्रवाल, आदेश पालीवाल, बैलेंस द क्वाइन में नेहा अग्रवाल व अल्का सिंघानिया, सून सजाओं में शीतल अग्रवाल व सोनम अग्रवाल, बिन्दी चिपकाओं में एकता बंसल व शालू अग्रवाल, स्लो स्कूटी में शिल्की अग्रवाल और शालू अग्रवाल, स्लो सायकल में अंश अग्रवाल और वंश अग्रवाल, क्रिकेट प्रतियोगिता में मधुर और माया अग्रवाल तथा सुमित और श्वेता अग्रवाल,  अंताक्षरी में एकता बंसल, निमिश अग्रवाल, आशिष अग्रवाल, शीतल अग्रवाल उषा अग्रवाल और संजना अग्रवाल, चित्र कला में मुस्कान गुप्ता व आरोही अग्रवाल, रंग भरो में कृष्णा अग्रवाल और अन्वी अग्रवाल, माला बनाओं प्रतियोगिता में रितु अग्रवाल, फैंसी ड्रेस जूनियर वर्ग में आरूष अग्रवाल व अन्वी अग्रवाल और सीनियर वर्ग तमन्ना बसंल और नमन महेश्वरी, कुर्सी दौड़ जूनियर में बलराम महेश्वरी, निष्ठा खेमका और सीनियर वर्ग में पूजा, खेमका और रेखा अग्रवाल, मटकी फोड़ जूनियर में वंश केडिया और सीनियर वर्ग में मुस्कान अग्रवाल और मुस्कान अग्रवाल, वजन बताओं मे रागनी महेश्वरी और अनिल केडिया, आईसक्रीम स्टीक एवं बेंगल में शालू अग्रवाल और सुनिता अग्रवाल, सांप सीढ़ी में नीरज अग्रवाल और ऐरिका अग्रवाल, हिंगिलिस प्रतियोगिता में मुस्कान गुप्ता और अंश अग्रवाल, व्यंजन प्रतियोगिता में ललिता अग्रवाल और नेहा अग्रवाल, वाल हेगिंग में शालू अग्रवाल और सोनम अग्रवाल, ड्राय फ्रूट हेम्पर में स्वाति अग्रवाल प्रथम और शालू अग्रवाल द्वितीय स्थान पर रही।

कार्यक्रम प्रारंभ में महाराजा अग्रसेन जी के तैलचित के समीप दीप प्रज्ज्वलित कर माल्यार्पण किया गया तत्पश्चात आगुंतक अतिथियों को पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया। उद्बोधन की कड़ी में सर्वप्रथम सचिव मनोज ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया तत्पश्चात सभा के अध्यक्ष प्रेमकुमार, कोषाध्यक्ष सुरेश बालाजी ने उद्बोधन दिया। कार्यक्रम संचालन मनीष अग्रवाल ने किया तथा आभार प्रदर्शन मड़वाड़ी युवा मंच अध्यक्ष राकेश अग्रवाल ने किया इस मौके पर अग्रवाल सभा, अग्रवाल महिला मंडल, मड़वाड़ी युवा मंच, मड़वाड़ी जागृति मंच के पदाधिकारी और सदस्य उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular