Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: 10 हजार के लिए ससुराल के लोगों ने ली जान.. सुसाइड...

कोरबा: 10 हजार के लिए ससुराल के लोगों ने ली जान.. सुसाइड नोट में युवक ने लिखा- मेरी लाश सिर्फ अब्बू-अम्मी को देना

कोरबा: जिले में चांपा के पास मंगलवार देर रात एक युवक ने ट्रेन से कटकर खुदकुशी कर ली। युवक बिलासपुर का रहने वाला था और कोरबा की एक ऑयल कंपनी में सुरक्षा गार्ड का काम करता था। युवक के पास से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार ससुरालवालों को बताया है।

जानकारी के मुताबिक, 25 वर्षीय मोहम्मद साहिल कोरबा की ऑयल कंपनी में सुरक्षा गार्ड था। उसका शव बुधवार तड़के लोको पायलट ने ट्रैक पर पड़ा देखा, तो उसने आरपीएफ को सूचना दी। सूचना मिलते ही आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे। उन्होंने शव की शिनाख्त कराई, तो पता चला कि मृतक का नाम मोहम्मद साहिल है। रेलवे पुलिस को शव की पैंट से एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें युवक ने 10 हजार रुपए के लिए उसकी मौत का जिम्मेदार ससुराल वालों को बताया है। फिलहाल मामले की जांच रेलवे पुलिस कर रही है।

शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।

शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।

सुसाइड नोट में लिखा है कि 10 हजार रुपए के लिए उसके ससुराल वालों ने उसे इतना तंग कर दिया कि वो जान देने जा रहा है। उसने लिखा कि मेरी लाश को ससुराल वालों को मत देना, बल्कि मेरे अब्बू-अम्मी को देना। मृतक के ससुर मोहम्मद हुसैन ने बताया कि हाल में ही उसने रुपयों के इंतजाम को लेकर परेशानी बताई थी। हमने इसकी व्यवस्था भी कर ली थी, लेकिन इसी बीच उसने खुदकुशी कर ली।

वहीं जीआरपी (Government Railway Police) इंस्पेक्टर भास्कर पानिग्रही ने बताया कि मृतक के पास से एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें आर्थिक तंगी की बात लिखी हुई है। फिलहाल शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है। चांपा से GRP के जवान कोरबा पहुंचे और आगे की कार्रवाई जारी है।

ट्रेन से कटा शव।

ट्रेन से कटा शव।

एक साल पहले ही हुई थी शादी

मोहम्मद साहिल की शादी एक साल पहले ही हुई थी। एक हफ्ते पहले ही पत्नी ने बेटी को जन्म दिया है, जहां हॉस्पिटल में भर्ती के बाद डिस्चार्ज कराने के लिए पैसे के इंतजाम की बात सामने आ रही है। मृतक के ससुर ने ये भी बताया कि उसका दामाद घर के डस्टबिन में मोबाइल और अपनी गाड़ी की चाबी फेंककर आया था। इसकी जानकारी किसी को नहीं थी। बाद में साफ-सफाई के दौरान इसका पता चला। फिलहाल पुलिस परिजनों के बयान दर्ज कर रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सुसाइड नोट।

सुसाइड नोट।

जांजगीर-चांपा में ट्रेन से कटकर युवक ने की आत्महत्या

जांजगीर-चांपा जिले के नैला रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या 3-4 के बीच एक युवक का शव मिला है। शुक्रवार को नैला रेलवे स्टेशन से महज 200 मीटर की दूरी पर युवक का शव पटरी पर पड़ा हुआ मिला, जिसकी सूचना रेलवे पुलिस को दी गई। मृत युवक की शिनाख्त जयकिशन साहू (28 वर्ष) के रूप में हुई है। शुरुआती जांच में उसके द्वारा आत्महत्या करना बताया जा रहा है। ट्रेन से कटकर शव दो भागों में बंट गया है।

ट्रेन से कटकर युवक ने की आत्महत्या।

ट्रेन से कटकर युवक ने की आत्महत्या।

परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार, जांजगीर थाना क्षेत्र के ग्राम तिलई का रहने वाला जय किशन साहू मजदूरी करता है। वो अपने घर में अकेला रहता था। उसके माता-पिता और छोटा भाई कमाने के लिए मुंबई गए हुए हैं। जय किशन की शादी साल 2020 में अकलतरा क्षेत्र के ग्राम नारियरा में हुई थी। उसकी पत्नी महज 8 महीने ही उसके साथ रही, उसके बाद मायके चली गई, जिससे युवक तनाव में रहता था।

ट्रेन की चपेट में आकर नाबालिग की मौत

जांजगीर-चांपा जिले के नैला चौकी क्षेत्र में ट्रेन की चपेट में आकर एक नाबालिग लड़की की मौत हो गई। नहरिया बाबा मंदिर से 20 मीटर की दूरी पर नाबालिग लिंक एक्सप्रेस की चपेट में आ गई। मृत लड़की का नाम प्रिया सूर्यवंशी (17 वर्ष) है, जो खैरा रोड नैला की रहने वाली थी। जानकारी के मुताबिक, सोमवार की शाम करीब 6.30 बजे वो नहरिया बाबा मंदिर में दर्शन के लिए रेलवे ट्रैक पार कर रही थी, तभी वो ट्रेन की चपेट में आ गई। नैला पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम कराकर उसे परिजनों को सौंप दिया है। नैला थाना प्रभारी रीना नीलम कुजूर ने बताया कि नैला स्टेशन मास्टर ने सूचना दी थी कि नहरिया बाबा मंदिर के पास एक किशोरी की लिंक एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से मौत हुई है।

पैर कटने के बाद काफी देर तक होश में था युवक।

पैर कटने के बाद काफी देर तक होश में था युवक।

नवंबर में भी ट्रेन के पहिए के नीचे आकर कटा था व्यवसायी का पैर

26 नवंबर को भी जांजगीर-चांपा जिले में चलती ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में एक युवक नीचे गिर गया था, जिससे उसका पैर रेल के पहिए के नीचे आ गया था। इस हादसे में उसका एक पैर कट गया था। दुर्घटना चांपा रेलवे स्टेशन पर हुई थी। युवक आकाश पाठक (38 वर्ष), जो नैला के चंदनिया पारा का रहने वाला है। वो किसी काम से कोरबा जाने के लिए निकला था। वो नैला से चांपा रेलवे स्टेशन पहुंचा। इसके बाद यहां से उसे कोरबा जाने के लिए ट्रेन पकड़नी थी। जब वो प्लेटफॉर्म पर पहुंचा, तो ट्रेन छूट रही थी। इस पर आकाश ने दौड़ लगाई और चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की और इसी दौरान उसका पैर फिसल गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular