Thursday, March 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी की हत्या... आरोपी ने एकतरफा प्यार...

कोरबा: प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी की हत्या… आरोपी ने एकतरफा प्यार में युवती के ब्वायफ्रेंड का किया मर्डर; कहा- इसके रहते मुझे कभी नहीं मिलती

कोरबा: जिले के छुरीकला वार्ड नंबर-12 में हुई हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 23 मई को युवक की लहूलुहान लाश वार्ड नंबर- 12 में मिली थी। युवक की शिनाख्त छुरी बस्ती के ही रहने वाले सुभाष देवांगन (36 वर्ष) के रूप में हुई थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने एकतरफा प्यार में अपनी प्रेमिका के प्रेमी को मौत के घाट उतार दिया। मामला कटघोरा थाना क्षेत्र का है।

IPS प्रशिक्षु अधिकारी रॉबिन्सन गुरीया ने बताया कि आरोपी बलराम साहू उस युवती के साथ एकतरफा प्रेम करता था, जिसका अफेयर मृतक सुभाष देवांगन के साथ चल रहा था। इसी वजह से आरोपी युवक सुभाष के साथ रंजिश पाले बैठा था। आरोपी ने सुभाष को रास्ते से हटाने का मन बना लिया, जबकि महिला का आरोपी बलराम के साथ कोई संबंध नहीं था।

छुरीकला वार्ड नंबर-12 में मंगलवार सुबह एक युवक की लहूलुहान लाश मिली थी।

छुरीकला वार्ड नंबर-12 में मंगलवार सुबह एक युवक की लहूलुहान लाश मिली थी।

आरोपी ने घात लगाकर किया हमला

आरोपी बलराम को पता चला कि 22 मई की रात 11 बजे सुभाष देवांगन अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए आने वाला है। इस बात की जानकारी मिलते ही आरोपी युवती के घर के पास छिपकर बैठ गया। जैसे ही सुभाष वहां अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए आया, घात लगाकर बैठे बलराम साहू ने उसके सिर और गर्दन पर धारदार हथियार से जोरदार वार कर दिया। इससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई।

मृतक सुभाष देवांगन, प्रेम संबंध में गई जान।

मृतक सुभाष देवांगन, प्रेम संबंध में गई जान।

23 मई की सुबह सुभाष देवांगन की लाश नगर पंचायत छुरीकला के वार्ड नंबर- 12 में मिली थी। उसके सिर और गर्दन पर धारदार हथियार (हंसिया) से वार करने के गहरे निशान थे। घटनास्थल के पास मृतक की मोटरसाइकिल और पेट्रोल से भरा बोतल भी मिला था। पुलिस ने जांच शुरू की, तो बलराम पर शक हुआ। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की, तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। हत्या में इस्तेमाल हंसिया को भी आरोपी की निशानदेही पर बरामद कर लिया गया है।

आरोपी बलराम साहू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी बलराम साहू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपी बलराम साहू को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। कटघोरा थाना प्रभारी अश्विनी राठौर ने परिजनों से पूछताछ के बाद बताया था कि सुभाष वाहन चालक का काम करता था। वो मोहल्ले में ही रहने वाली एक युवती से प्रेम करता था। युवती की शादी किसी और से हो गई थी। इसके बाद भी वो प्रेमिका का पीछा छोड़ने को तैयार नहीं था।

घटनास्थल पर लगी लोगों की भीड़।

घटनास्थल पर लगी लोगों की भीड़।

मृतक सुभाष प्रेमिका की शादी होने के बाद उसके ससुराल तक चला गया था। उसने सुसरालवालों को अपने और उनकी बहू के बीच के प्रेम संबंधों के बारे में बता दिया था, जिसके बाद युवती को उसके ससुरालवालों ने मायके भिजवा दिया। युवती की शादी 4 साल पहले हुई थी। ससुराल ले जाने को लेकर समाज की बैठक भी बैठी, लेकिन ससुरालवालों ने युवती को साथ ले जाने से साफ इनकार कर दिया था।

इसके बाद से विवाहित युवती छुरीकला बस्ती अपने मायके में ही रह रही थी। युवती और उसके प्रेमी सुभाष देवांगन का रोजाना मिलना-जुलना था। दोनों एक-दूसरे से प्रेम करते थे, लेकिन आरोपी बलराम साहू को ये पसंद नहीं था। वो युवती से एकतरफा प्रेम करता था और इसी के चलते उसने सुभाष की हत्या कर दी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular