Wednesday, May 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA : 'कोरबा आदिवासी क्षेत्र, VIP नेता का कोई काम नहीं', कवासी...

KORBA : ‘कोरबा आदिवासी क्षेत्र, VIP नेता का कोई काम नहीं’, कवासी लखमा ने सरोज पांडेय को बताया बाहरी, दुर्ग-रायपुर से चुनाव लड़ने की दी नसीहत

कोरबा: कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा कोरबा लोकसभा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा। कवासी लखमा ने भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय को बाहरी प्रत्याशी बताते हुए दुर्ग और रायपुर से चुनाव लड़ने की नसीहत दी। वहीं भाजपा के नए विधायक रिकेश सिंह के धर्मांतरण वाले बयान की निंदा की।

कोरबा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय पर निशाना साधते हुए कवासी लखमा ने कहा कि वो बाहरी नेता है, लिहाजा उन्हें दुर्ग और रायपुर जैसे सीट से चुनाव लड़ना चाहिए। कोरबा एक आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र हैं जहां ऐसे VIP नेता का कोई काम नहीं है।

धर्मांतरण की बात करने वाले अपने ही नेताओं के गला काटेगी भाजपा

कवासी लखमा ने भाजपा के नए विधायक रिकेश सिंह के उस बयान की भी कड़ी निंदा की है, जिस बयान में उन्होंने कहा था कि धर्मांतरण की बात करने वालों का गला काट देना चाहिए। कवासी लखमा ने कहा कि भाजपा में भी ऐसे कई नेता हैं जो धर्मांतरण की बात करते हैं। उनकी पार्टी में गोमती साय और सरगुजा संभाग से एक विधायक हैं, तो क्या भाजपा उनका गला काटेगी।

भाजपा जातिवाद की आड़ में चुनाव जीतना चाहती है

इस दौरान कवासी लखमा ने स्पष्ट रुप से कहा कि भाजपा जातिवाद की आड़ में चुनाव जीतना चाहती है, जबकि कांग्रेस समस्याओं को मुद्दा बनाकर चुनाव लड़ रही है। अब फैसला जनता को करना है कि सरकार किसको बनाना है।

कोरबा लोकसभा में 7 मई को मतदान

बता दें कि कोरबा लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के तहत 7 मई को मतदान किया जाएगा। कोरबा से कांग्रेस ने फिर से ज्योत्सना चरणदास मंहत को प्रत्याशी बनाया है, वहीं भाजपा ने सरोज पांडेय को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं दोनों ही पार्टी अपने प्रत्याशियों को जीताने के लिए चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं, और एक-दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular