Wednesday, May 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : SECL मुख्यालय में भू विस्थापित का अर्धनग्न प्रदर्शन, मुआवजा में...

कोरबा : SECL मुख्यालय में भू विस्थापित का अर्धनग्न प्रदर्शन, मुआवजा में देरी को लेकर भड़का गुस्सा, प्रदर्शन के बाद हरकत में आए अधिकारी

कोरबा: जिले के दीपिका एरिया में सोमवार को भू विस्थापितों के मुआवजा में लेट लतीफी पर भू विस्थापित नेता ने आक्रोशित होकर अर्धनग्न प्रदर्शन किया। बता दें कि SECL खदानों के भू विस्थापित​​​​​​को मुआवजा के लिए कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। वहीं प्रदर्शन के बाद अधिकारी हरकत में आए और मुआवजा राशि को लेकर निर्देश दिए गए।

दरअसल, दीपिका महाप्रबंधक कार्यालय में अधिग्रहित मकान का मुआवजा लेने भू विस्थापित नेता मनीराम भारती पहुंचे हुए थे। प्रबंधन द्वारा उनके दस्तावेजों में कमी बताते हुए उन्हें बाकी औपचारिकताएं पूरी करने की बात कही गई। इससे मनीराम नाराज हो गए और उसने अर्धनग्न प्रदर्शन शुरू कर दिया।

आम भू विस्थापितो के साथ किया जाता होगा कैसा व्यवहार

SECL प्रबंधन के खिलाफ अपनी शर्ट उतार कर नारेबाजी करने लगे। वहीं चिल्ला-चिल्ला कर कहने लगे कि जब भू विस्थापितों के जन प्रतिनिधियों को ऐसे SECL प्रबंधन परेशान कर रहा है तो आम भू विस्थापित के साथ कैसा व्यवहार किया जाता होगा। यह कहते हुए वह धरने पर बैठ गए। काफी देर तक एरिया मुख्यालय में गहमा-गहमी की स्थिति बनी रही।

अधिकारी दस्तावेजी कार्रवाई को धीमी गति से चला रहे

मनीराम ​​​​​​​भारती ने बताया कि अधिकारियों ने संज्ञान लेते हुए तत्काल मुआवजा राशि प्रदान करने के निर्देश संबंधी विभाग को दिया है। मनीराम भारती ने बताया कि उसके बेटे की शादी तय हुई है। शादी की तारीख नजदीक आ चुकी है लेकिन प्रबंधन के अधिकारी दस्तावेजी कार्रवाई को धीमी गति से चला रहे थे।

मुआवजा के लिए उन्हें चक्कर लगवाया जा रहा था, जिसे लेकर उन्होंने आक्रोश प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि मौजा की प्रक्रिया में सरलता के साथ प्रभावितों की समस्या का निराकरण होना चाहिए जिससे इस तरह की स्थिति दोबारा न बनें।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular