Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: हत्या के 3 दोषियों को उम्रकैद... पैसों के लेनदेन में युवक...

कोरबा: हत्या के 3 दोषियों को उम्रकैद… पैसों के लेनदेन में युवक का हुआ था मर्डर; हत्यारों ने जूट के बोरे में रखकर जला दी थी लाश

कोरबा: जिले के करतला थाना क्षेत्र में एक साल पहले हुई हत्या के 3 दोषियों को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। 4 मार्च 2022 की रात 4 लोगों ने कृष्णा गंगवाने की हत्या कर उसके शव को जूट के बोरे में भरकर आग के हवाले कर दिया था। लाश फेरी लगाकर बर्तन और प्लास्टिक का सामान बेचने वाले की हुई थी।

जानकारी के मुताबिक, 5 मार्च 2022 को ग्राम करतला में सड़क किनारे खेत में युवक की अधजली लाश बरामद हुई थी। मृतक की शिनाख्त पुरानी बस्ती निवासी कृष्णा गंगवाने के रूप में की गई थी। तत्कालीन करतला थाना प्रभारी राजेश चंद्रवंशी ने इस मामले की जांच शुरू की। जांच में पता चला कि 4 मार्च 2022 की रात मृतक के रिश्तेदार अमन भंवरे, उसके साथी राजू यादव, रामजन्म यादव और एक नाबालिग ने हॉकर कृष्णा की हत्या कर दी थी। उसकी लाश को भी जूट के बोरे में जला दिया था। 5 मार्च को लाश मिली थी।

ग्राम करतला में सड़क किनारे खेत में युवक की अधजली लाश बरामद हुई थी।

ग्राम करतला में सड़क किनारे खेत में युवक की अधजली लाश बरामद हुई थी।

इसके बाद पुलिस ने नाबालिग समेत इन चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया और इनके खिलाफ IPC की धारा 302, 201, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया। सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चल रहा था। सुनवाई के बाद चारों आरोपियों को कोर्ट ने दोषी करार दिया। फास्ट ट्रैक कोर्ट के अपर सत्र न्यायाधीश ने 3 दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इन पर 2-2 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।

कृष्णा गंगवाने जिसकी हत्या हुई।

कृष्णा गंगवाने जिसकी हत्या हुई।

इस मामले में नाबालिग को भी 10 साल की सजा हुई है, उसे हत्या और साक्ष्य छिपाने के मामले में सह आरोपी बनाया गया था। मृतक कृष्णा पुरानी बस्ती का रहने वाला था और प्लास्टिक का सामान वाहन में घूम-घूमकर बेचता था। पैसे के लेनदेन को लेकर हत्या हुई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular