Saturday, July 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: करंट लगने से झुलसा मजदूर... सब स्टेशन में काम करते वक्त...

कोरबा: करंट लगने से झुलसा मजदूर… सब स्टेशन में काम करते वक्त हादसा, रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल में इलाज जारी

कोरबा: जिले के विद्युत वितरण विभाग के मोतीसागरपारा स्थित सब स्टेशन में सुधार कार्य के दौरान हुए हादसे में एक ठेका श्रमिक गंभीर रूप से झुलस गया। ठेका श्रमिक का नाम प्रयंग चांदू है, जो मिशन कंपाउंड का निवासी है। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे इलाज के लिए रायपुर रेफर कर दिया गया, जहां उसका इलाज रामकृष्ण केयर अस्पताल में जारी है।

बताया जा रहा है कि शनिवार को सब स्टेशन में प्रयंग और उसके दो साथी सुधार कार्य कर रहे थे, इसी दौरान अचानक बिजली का प्रवाह शुरू हो गया। इसके कारण मजदूर प्रयंग को करंट का जबरदस्त झटका लगा और वो झुलस गया। हादसे में श्रमिक का बांया पैर बुरी तरह से झुलस गया है। कोरबा शहर के निजी अस्पताल में उसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया, लेकिन उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे रायपुर रेफर कर दिया गया है।

फिलहाल मजदूर को रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है।

फिलहाल मजदूर को रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है।

घटना के संबंध में जब बिजली वितरण विभाग के अधिकारियों से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि काम के दौरान करंट का रिटर्न प्रवाह होने के कारण हादसा हुआ है। दुर्घटना को लेकर मजदूर की लापरवाही भी सामने आई है। काम के दौरान न तो उसने दस्ताने पहने थे और न ही सुरक्षा के अन्य साधनों का उपयोग किया था। यही वजह है कि वो इतनी बुरी तरह से झुलस गया। फिलहाल मजदूर को रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular