Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: फर्जी पुलिस बनकर खुद की शादी लगाई, 5 लाख ठगे.... लोगों...

कोरबा: फर्जी पुलिस बनकर खुद की शादी लगाई, 5 लाख ठगे…. लोगों से वर्दी में ही मिलता था, 42 की उम्र वाला ठग बोला- मैं 24 का, शादी कराओ

KORBA: कोरबा में एक शख्स पैसे ठगने के लिए फर्जी पुलिस बन गया, वो लोगों से वर्दी में ही मिलने लग गया। इस वजह से उन्हें यकीन था कि यह जरूर पुलिस वाला है। इसी बात का फायदा उठाकर आरोपी ने एक शख्स को झांसे में ले लिया। उससे कहा कि मेरी शादी कराओ, मैं 24 का हूं। मेरी पहचान भी अच्छी है। तुम्हारी नौकरी भी लगवा दूंगा। इसके बाद उससे 5 लाख ठगे और धोखा देकर भाग निकला। जिसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा।

पंडरीपानी निवासी सोनसाय पटेल की कुछ समय पहले इस ठग से मुलाकात हुई थी। मुलाकात के वक्त भी ठग वर्दी पहना हुआ था। उसने खुद का नाम राजू पटेल बताया। कहा- मैं आरक्षक हूं, मेरी पहचान है सरकारी विभागों में, पर इन दिनों मैं लड़की देख रहा हूं। साथ में ये भी कहा कि मैं आसानी से किसी की भी नौकरी लगवा सकता हूं।

शातिर आरोपी पहले से शादीशुदा है। उसके 2 बच्चे भी हैं।

शातिर आरोपी पहले से शादीशुदा है। उसके 2 बच्चे भी हैं।

यह बात सुनकर सोनसाय उसकी बातों में आ गया। उसने अपनी साली की शादी राजू के साथ तय कर दी। तब राजू ने खुद की उम्र 24 साल बताई थी। इसके बाद आरोपी ने कहा कि तुम्हें भी नौकरी की जरूरत है तो बताओ। मैं तुम्हारी नौकरी लगवा दूंगा। हां उसके लिए 5 लाख लगेंगे। इस पर सोनसाय राजी हो गया। उसने 5 लाख रुपए आरोपी को दे दिए और नौकरी लगने का इंतजार करने लगा।

कैश और फर्जी वर्दी भी पुलिस ने बरामद किया है।

कैश और फर्जी वर्दी भी पुलिस ने बरामद किया है।

बंद आने लगा फोन

बताया गया कि पैसे लेने के बाद से राजू का नंबर बंद आने लगा। काफी खोजबीन करने पर भी उसका कुछ पता नहीं चला। जब कुछ दिन इस तरह से बीत गए। तब पीड़ित ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की। जिसके बाद आरोपी का नंबर ट्रेस किया गया। जिसमें पता चला कि आरोपी तिलकेजा गांव में है। इसके बाद पुलिस ने मौके पर दबिश दी और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी के पास से ये सामान बरामद हुआ है।

आरोपी के पास से ये सामान बरामद हुआ है।

पहले से शादीशुदा, 2 बच्चे हैं

आरोपी को शक ना हो, इसके लिए पुलिस सादे कपड़े में गई थी। उस दौरान भी आरोपीे वर्दी में किसी के पास ही जा रहा था। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसका नाम कृष्णा यादव है और वह 42 साल का है। उसकी शादी पहले ही हो चुकी है। उसके 2 बच्चे भी हैं। आरोपी ने 5 लाख रुपए ठगने की बात भी कबूली। पूछताछ में यह भी पता चला कि ठगी के मामले में पहले भी वह जेल जा चुका है। पुलिस ने आरोपी के पास से 6 से ज्यादा फर्जी नेम प्लेट, कुछ कैश और बाइक जब्त किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular