Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाजेल से छूटा, फिर कर ली 15 लाख की चोरी... ठेकेदार के...

जेल से छूटा, फिर कर ली 15 लाख की चोरी… ठेकेदार के घर से उड़ाए जेवर-कैश और भैय्या-भाभी को दिए, बोला- पैसों की किल्लत थी

बलरामपुर: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में चोरों ने 15 लाख रुपए की चोरी कर ली। मुख्य आरोपी कुछ समय पहले ही जेल से छूटकर आया था। इसके बाद उसने ठेकेदार के घर चोरी कर ली। फिर चोरी के जेवर और पैसे भैय्या-भाभी और अपने परिजनों को दे दिए। मगर मामला पुलिस तक पहुंच गया और पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसके अलावा महिलाएं समेत 6 और आरोपी भी पकड़े गए हैं। मामला कुसमी थाना क्षेत्र का है।

कुसमी के वार्ड नंबर 13 में रहने वाले ठेकेदार नंदलाल गुप्ता 17 मई को परिवार के साथ झारखंड शादी समारोह में शामिल होने गए थे। वहां से जब वह लौटे तो पता चला कि घर के अंदर से 14 लाख के जेवर गायब है। करीब डेढ़ लाख रुपए कैश भी गायब हैं। इसके बाद मामले की शिकायत पुलिस से की गई थी।

चोरों से गहने भी बरामद कर लिए गए हैं।

चोरों से गहने भी बरामद कर लिए गए हैं।

बोला-पैसों की किल्लत थी

शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने मामले में जांच शुरू की। फिर चोरी के पुराने मामलों के आरोपियों के बारे में पता लगाया गया। इसी आधार पर पुलिस ने आरोपी छोटू उर्फ शाकिर अंसारी को हिरासत में लिया। तब उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। उसने बताया कि फरवरी महीने में ही वह जेल से छूटा था। मगर उसे पैसों की दिक्कत हो रही थी। इस बीच उसे पता चला कि ठेकेदार नंदलाल घर पर नहीं है। वो परिवार सहित बाहर गया हुआ है।

आरोपियों में 2 महिलाएं भी शामिल हैं।

आरोपियों में 2 महिलाएं भी शामिल हैं।

इसके बाद उसने अपने दो साथियों के साथ चोरी का प्लान बनाया। फिर मौका पाते ही घर का मुख्य दरवाजा तोड़कर घर के अंदर से चोरी कर ली। चोरी के पैसे और गहने को उसने अपने भैय्या-भाभी और बहन को दे दिया था। जिसके बाद पुलिस ने उन तीनों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी छोटू, जावेद खान, मकसूद खान, रानी बानो, असगरी खातून, राजा और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular