Monday, June 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA : निगम क्षेत्र में जल आपूर्ति की व्यवस्था देखने महापौर ने...

KORBA : निगम क्षेत्र में जल आपूर्ति की व्यवस्था देखने महापौर ने किया सघन दौरा निर्बाध रूप से जल आपूर्ति के लिए दिये कड़े निर्देश

कोरबा (BCC NEWS 24): गर्मी के दिन में वैसे तो पानी की खपत बढ़ जाती है, जिसकी आपूर्ति के लिए नगर निगम द्वारा पाईप लाईन के अलावा टैंकर के माध्यम से अतिरिक्त मांग की पूर्ति की जाती है। लेकिन विगत कुछ दिनों से बिजली आपूर्ति में बाधा की वजह से निगम की टंकियों में भराव अपेक्षाकृत कम होने के कारण गर्मी के मौसम में निगम के कई क्षेत्रों में पर्याप्त जल आपूर्ति नहीं होने की शिकायत पर महापौर राजकिशोर प्रसाद द्वारा आज बालको जोन के वार्ड क्रमांक 37 एवं 36 का दौरा किया गया। वार्ड क्रमांक 37 के पार्षद के विशेष अनुरोध पर दौरे पर गये महापौर ने दैहानपारा बस्ती के निवासियों से भी इसकी विस्तृत एवं वास्तविक जानकारी ली। पार्षद सहित बस्तीवासियों ने बताया कि बस्ती के उपरी हिस्से में पानी सप्लाई जरूरत से कम होता है जिससे प्रतिदिन उन्हें पानी के लिए भटकना पड़ता है। निस्तारी के लिए बस्ती में स्थित तालाब का पानी गन्दा होने के कारण उपयोगी नहीं है। इसी प्रकार अन्य बस्तियों में भी दौरा किया गया और वस्तुस्थिति की जानकारी ली गई।

महापौर राजकिशोर प्रसाद के द्वारा दौरे के पश्चात जलापूर्ति की समस्या का स्थायी समाधान के लिए आयुक्त को निर्देश दिया गया कि वार्ड की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए पूर्व में स्थापित पाइप लाइन के नेटवर्क में बदलाव करें। ऊपरी बस्तियों के लिए अलग सर्किट और अलग कंट्रोल वाल्व लगाये तथा निचली बस्तियों के लिए अलग सर्किट एवं पृथक से कंट्रोल वाल्व लगायें। साथ ही मेन पाइन से सब डिस्ट्रीब्यूशन लाइन के लिए बिछाई गई 3 इंच की पाइप लाइन को 4 इंच में बदल दें। साथ ही जलापूर्ति की समयबद्धता को सूक्ष्मता के साथ मॉनिटरिंग करें। ताकि सभी क्षेत्रों में बराबर पानी की आपूर्ति हो सके। आवश्यकतानुसार टैंकर से भी मांग के अनुसार पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करें। इसी प्रकार पूरे निगम क्षेत्र में निर्बाध रूप से जलापूर्ति किया जाना सुनिश्चित करें।

महापौर ने दैहानपारा स्थित तालाब की सफाई का निर्देश भी दिया और बताया कि बारिश गिरने से पहले तालाब का सफाई करना सुनिश्चित करे। आज के दौरे में महापौर राजकिशोर प्रसाद के साथ एमआईसी सदस्य कृपाराम साहू, पार्षद गंगाराम भारद्वााज, ब्लॉक अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा, पूर्व पार्षद देवीदयाल सोनी, राकेश पंकज, राजू बर्मन, आनंद राम रात्रे, मधुर दास, राजा यादव, संदीप रात्रे सहित बड़ी संख्या मे वार्डवासी भी शामिल हुए।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular